Move to Jagran APP

सहकर्मियों का मोबाइल कब्जे में लेकर औचक निरीक्षण में निकलते हैं डीएम सावन कुमार

जासं शेखपुरा शेखपुरा जिला अधिकारी सावन कुमार आते ही अपनी कार्यशैली को लेकर चर्चित ह

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 May 2022 11:38 PM (IST)Updated: Thu, 12 May 2022 11:38 PM (IST)
सहकर्मियों का मोबाइल कब्जे में लेकर औचक निरीक्षण में निकलते हैं डीएम सावन कुमार
सहकर्मियों का मोबाइल कब्जे में लेकर औचक निरीक्षण में निकलते हैं डीएम सावन कुमार

जासं, शेखपुरा:

prime article banner

शेखपुरा जिला अधिकारी सावन कुमार आते ही अपनी कार्यशैली को लेकर चर्चित हो गए हैं । विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण लगातार किया जा रहा है। सोमवार को समाहरणालय परिसर, बुधवार को सदर प्रखंड के प्रखंड कार्यालय, अभ्यास मध्य विद्यालय तो गुरुवार को बरबीघा प्रखंड के प्रखंड कार्यालय, आरटीपीएस सेंटर, नरसिंहपुर विद्यालय और आंगनबाड़ी केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इन जगहों पर कई गड़बड़ियां पाए जाने पर जिलाधिकारी ने सभी को जमकर फटकार लगाई और कार्यशैली में सुधार लाने का निर्देश दिया। हलांकि डीएम का मोबाइल इस दौरान गुम हो गया जो बाद में मिल गया।

-

मोबाइल कब्जे में लेकर निकलते हैं डीएम जिलाधिकारी अपने सहकर्मियों और गार्ड का मोबाइल भी अपने कब्जे में लेकर औचक निरीक्षण में निकलते हैं। इस वजह से कहां जाएंगे किसी को खबर नहीं होती। गुरुवार को औचक निरीक्षण की जानकारी देते हुए डीपीआरओ सोनी कुमारी ने बताया कि बरबीघा प्रखंड के आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 139, नरसिंहपुर में बड़ी अनियमितता मिली। मात्र 3 बच्चे उपस्थित थे । सहायिका सरिता देवी ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। शौचालय और पेयजल में भी कुव्यवस्था दिखाई दी।

--

अंचलाधिकारी को भी लगाई फटकार

वहीं नरसिंहपुर प्राथमिक विद्यालय के औचक निरीक्षण में पठन-पाठन और शिक्षकों की व्यवस्था संतोषजनक नहीं पाए जाने पर जिलाधिकारी ने प्रधानाध्यापक को जमकर फटकार लगाई। विद्यालय को सुव्यवस्थित करने का निर्देश दिया। बरबीघा प्रखंड परिसर का भी औचक निरीक्षण किया और अंचलाधिकारी को भी फटकार लगाई। आरटीपीएस में गड़बड़ी पर इसे त्वरित सुधार लाने के लिए कहा। समय पर सभी को सुविधाएं उपलब्ध कराने की बात कही। बरबीघा प्रखंड कार्यालय में पंजीयन का संधारण सही ढंग से नहीं होने पर भी जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर की और सुधार लाने की चेतावनी दी। साथ ही बरबीघा प्रखंड विकास पदाधिकारी को जनकल्याणकारी योजनाओं को त्वरित अनुश्रवण का निष्पादन की बात कही। सूचना पट्ट और रंग रोगन साफ सफाई के निर्देश दिए।

ट्रैक्टर से 1072 बोतल अंग्रेजी शराब जब्त

जागरण संवाददाता शेखपुरा

गुरुवार को तड़के पुलिस की स्पेशल टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक ट्रैक्टर से 1072 बोतल अंग्रेजी शराब जब्त किया। इस कार्रवाई में ट्रैक्टर के चालक जितेंद्र रविदास को भी गिरफ्तार किया गया है, जितेंद्र नवादा जिले के वारिसलीगंज थाना के अपसढ़ गांव का रहने वाला है। ट्रैक्टर भी जब्त कर लिया गया है। यह कार्रवाई जिले के शेखोपुरसराय थाना क्षेत्र के नेपुरा-सड़क मार्ग पर खुड़ीया वाजिदपुर में बने जिले के राजकीय पोलिटेकनिक कालेज के पास की गई। जब्त शराब की मात्रा 344.750 लीटर बताई गई है। एसपी कार्तिकेय के शर्मा ने बताया कि जब्त की गई शराब रॉयल चैलेंज और मेकडॉवल कंपनी के हैं। शराब से लदा यह ट्रैक्टर अपसढ़ से सारे की तरफ जा रहा था। बुधवार की देर रात ही शेखपुरा एसपी की इसका इनपुट मिला था। इसी इनपुट पर त्वरित कार्रवाई करते हुए देर रात ही पुलिस टीम बनाकर राजकीय पोलिटेकनिक कालेज के पास चेकिग लगाया गया। तीन बजे तड़के चेकिग के दौरान यह सफलता मिली। पुलिस गिरफ्तार ट्रैक्टर चालक से पूछताछ करके शराब कहां से लाई जा रही थी और इसे कहां ले जाना था, इसका पता लगाने का प्रयास कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.