Move to Jagran APP

1.20 लाख रुपये के साथ साइबर गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार

शेखपुरा। जिले से साइबर गिरोह का सफाया करने में जुटी पुलिस ने शेखोपुरसराय थाने के मोहब्बतपुर गांव से पांच ठगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से एक लाख 20 हजार रुपये नकद के साथ एक कार एक बाइक पांच स्मार्ट मोबाइल फोन कई बैंकों के पासबुक तथा एटीम-डेविट कार्ड भी जब्त किए गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 11:34 PM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 11:38 PM (IST)
1.20 लाख रुपये के साथ साइबर गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार
1.20 लाख रुपये के साथ साइबर गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार

शेखपुरा। जिले से साइबर गिरोह का सफाया करने में जुटी पुलिस ने शेखोपुरसराय थाने के मोहब्बतपुर गांव से पांच ठगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से एक लाख 20 हजार रुपये नकद के साथ एक कार, एक बाइक, पांच स्मार्ट मोबाइल फोन, कई बैंकों के पासबुक तथा एटीम-डेविट कार्ड भी जब्त किए गए हैं। एसपी कार्तिकेय के शर्मा ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी। गिरफ्तार ठगों में गिरोह का सरगना धीरज कुमार के साथ अमित कुमार, प्रदुम कुमार, पिटू कुमार तथा मनीष कुमार शामिल हैं। गिरोह के सरगना धीरज के घर से कार तथा कार में रखे एक लाख 20 हजार रुपये भी जब्त किया गया है। गिरफ्तार ठगों की संपत्ति का पूरा ब्योरा तैयार करके उसको जब्त करने की कार्रवाई शुरू की जाएगी। इस गिरोह के दूसरे लोगों को भी कानून के हवाले करने के साथ जल्द सजा दिलाने के लिए स्पीडी ट्रायल कराया जायेगा।

loksabha election banner

---

स्नैपडील के नाम से करते थे ऑनलाइन ठगी

---

साइबर ठगी करने वाला यह गिरोह स्नैपडील लक्की ड्रॉ नाम से फर्जी ऑनलाइन संस्था चलाकर लोगों से ठगी का काम करता था। एसपी ने बताया कि ऑनलाइन मार्केटिग में सेंध लगाकर गिरोह के सदस्य ग्राहकों का नंबर और पता मालूम करता था। इसमें बिहार के लोगों को अलग करके दूसरे राज्यों गुजरात, महाराष्ट्र, दिल्ली व हिमाचल आदि राज्यों के लोगों से संपर्क कर उनके पहले की मार्केटिंग के आधार पर लक्की ड्रा में कीमती इनाम फंसने का प्रलोभन देकर अपने जाल में फंसाता था तथा प्रोसेसिग शुल्क के नाम पर अपने खाते में रुपये मंगाता था। जब्त किए गए बैंक अकाउंट एसबीआइ, आइसीआइसीआइ व सिडिकेट बैंक के हैं। इसमें कई अकाउंट शेखपुरा और कई बिहारशरीफ के हैं। सभी अकाउंट फ्रिज कर दिए गए हैं और सभी की जांच की जा रही है। एसपी ने इस तरह के फ्राड से बचने के लिए आम लोगों को सजग रहने की सलाह दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.