Move to Jagran APP

सर्दी का सितम तेज, जरूरतमंदों के बीच प्रशासन ने बांटे कंबल

जिले में सर्दी का सितम जारी है। तापमान में गिरावट और तेज हवा से उत्पन्न कनकनी के बीच जन-जीवन प्रभावित हो रहा है। कोहरे की वजह से एनएच और एसएच पर वाहनों का परिचालन भी बाधित हो रहा है। बाजार और दुकानों पर भी ठंड का असर दिख रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Jan 2022 01:55 AM (IST)Updated: Wed, 12 Jan 2022 01:55 AM (IST)
सर्दी का सितम तेज, जरूरतमंदों के बीच प्रशासन ने बांटे कंबल
सर्दी का सितम तेज, जरूरतमंदों के बीच प्रशासन ने बांटे कंबल

शिवहर । जिले में सर्दी का सितम जारी है। तापमान में गिरावट और तेज हवा से उत्पन्न कनकनी के बीच जन-जीवन प्रभावित हो रहा है। कोहरे की वजह से एनएच और एसएच पर वाहनों का परिचालन भी बाधित हो रहा है। बाजार और दुकानों पर भी ठंड का असर दिख रहा है। इन सबके बीच मंगलवार को दोपहर बाद इलाके में धूप खिली। इसके चलते लोगों को सर्दी से हल्की राहत मिली। आसमान में छाए बादल परेशानी का कारण बनते रहे। उधर, सुबह-शाम कोहरे का असर बरकरार है। ठंड से बचाव के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे है। उधर, जिला प्रशासन द्वारा मंगलवार को 34 स्थानों पर अलाव की व्यवस्था की गई। डीएम के निर्देश पर सभी अंचल के सीओ ने भ्रमण कर अलाव की व्यवस्था का जायजा लिया।

loksabha election banner

-----------------------------------------------------------------------------

जरूरतमंदों के बीच कंबल का वितरण::

शिवहर : डीएम सज्जन राजशेखर के निर्देश पर मंगलवार को अधिकारियों की टीम ने घूम-घूम कर वृद्ध, लाचार और जरूरतमंदों के बीच कंबल का वितरण किया। शिवहर बीडीओ राकेश कुमार ने शिवहर के इलाकों में तथा पिपराही बीडीओ मो. वाशिक हुसैन ने पिपराही के इलाकों में घूम-घूमकर घर-घर जाकर लोगों को कंबल प्रदान किया। इसके अलावा अन्य इलाकों में भी अधिकारियों की टीम ने ठंड के इस मौसम में कंबल प्रदान कर जरूररतमंदों की जिदगी में गर्माहट लाने की कोशिश की। लोगों ने अधिकारियों की इस पहल की सराहना की। इसके तहत मंगलवार को कुल 255 लोगों के बीच कंबल बांटे गए।

------------------------------------------------------

पूर्व मुखिया ने भी बांटे कंबल ::

शिवहर : इलाके में बढ़ते ठंड के बीच कुअमा पंचायत के पूर्व मुखिया संजय कुमार वर्मा उर्फ डब्बू ने भी मंगलवार को जरूरतमंदों के बीच कंबल का वितरण किया। कुअमा स्थित अपने आवास संजय कुमार वर्मा उर्फ डब्बू ने कुअमा, बनवीर, बकटपुर सहित कई गांव के महिला, वृद्ध, दिव्यांगजन और जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सर्दी के मौसम में कंबल वितरण की पूर्वजों की परंपरा को बरकरार रखते हुए उन्होंने वितरण किया है। मौके पर कई सामाजिक कार्यकर्ता भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.