Move to Jagran APP

जनसहभागिता और जागरूकता के जरिये कोरोना संक्रमण पर रोक संभव : डीएम

शिवहर । डीएम सज्जन राजशेखर ने कहा कि वर्तमान दौर में कोरोना और एईएस की चुनौती है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Mar 2021 11:58 PM (IST)Updated: Tue, 23 Mar 2021 11:58 PM (IST)
जनसहभागिता और जागरूकता के जरिये कोरोना संक्रमण पर रोक संभव : डीएम
जनसहभागिता और जागरूकता के जरिये कोरोना संक्रमण पर रोक संभव : डीएम

शिवहर । डीएम सज्जन राजशेखर ने कहा कि वर्तमान दौर में कोरोना और एईएस की चुनौती है। लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव और बच्चों को एईएस से बचाव के लिए जिला प्रशासन समर्पित और संकल्पित है। डीएम ने कहा कि, चाहे कोरोना हो या एईएस। जनसहभागिता और जागरूकता के जरिए ही हम दोनों को मात दे सकते है। कोरोना संक्रमण, टीकाकरण, एईएस और होली के मद्देनजर विधि व्यवस्था को लेकर महात्मा गांधी नगर भवन में आयोजित संयुक्त ब्रीफिग में डीएम ने मौजूद अधिकारियों और जन प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए डीएम ने कई निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि, वर्तमान में कोरोना की दूसरी लहर है। ऐसे में परदेस से घर लौट रहे प्रवासियों पर खास नजर रखी जा रही है। अधिकाधिक लोगों का कोविड टेस्ट कराया जा रहा है। इसके अलावा मास्क और शारीरिक दूरी का पालन कराया जा रहा है। उन्होंने सभी लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने और कराने तथा लोगों को जागरूक करने की अपील की। वहीं टीकाकरण कराने का भी निर्देश दिया। डीएम ने कहा कि अब पेंशनधारियों के लिए टीकाकरण की शुरूआत कर दी गई है। अलग-अलग चरण में टीकाकरण कराया जा रहा है। एईएस पर चर्चा करते हुए डीएम ने कहा कि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग एईएस को लेकर तैयार है। साथ ही गांवों तक जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। आशा और सेविका के सहयोग से बच्चों को संबंधित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भेजने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से ग्रामीण क्षेत्रों में प्रचार प्रसार कराने और रात में कोई भी बच्चा खाली पेट ना सोए, इसके लिए भी जागरूक करने की अपील की। होली मिलन समारोह पर रोक :

loksabha election banner

शिवहर : डीएम ने कहा कि, कोरोना के बीच होली का भी त्योहार है। ऐसे में इस बार जिले में कोई भी सामूहिक समारोह नहीं होगा। होली मिलन समारोह पर रोक लगा रहेगा। डीएम ने कहा कि, सरकारी द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए शांति और सदभाव पालन करते हुए शांति और सदभाव के साथ होली पर्व मनाए। डीएम ने कहा कि, होली, शबे बरात और पंचायत चुनाव को लेकर जिले में सुरक्षा का सख्त पहरा रहेगा। विधि व्यवस्था की बहाली में किसी प्रकार का समझौता नहीं होगा। मौके पर जिप अध्यक्ष नीलम देवी, नगर अध्यक्ष अंशुमान नंदन सिंह, डीडीसी विशाल राज, एसडीओ मो. इश्तियाक अली अंसारी समेत विभिन्न जन प्रतिनिधि, सभी बीडीओ, सीओ, थानाध्यक्ष व अन्य अधिकारी मौजूद थे। शराबियों और असमाजिक तत्वों की खैर नहीं : एसपी

शिवहर : एसपी डॉ. संजय भारती ने कहा कि, जिला पुलिस जिले के लोगों की सुरक्षा के प्रति गंभीर है। पर्व-त्योहारों के दौरान विधि व्यवस्था में खलल डालने वालों को किसी कीमत नहीं बख्शा जाएगा। असमाजिक व उपद्रवी तत्व, शराब के धंधेबाज और पियक्कड़ों के खिलाफ अभियान लगातार जारी रहेगा। एसपी ने सभी थानाध्यक्षों को असामाजिक व उपद्रवी तत्वों पर विशेष ध्यान केंद्रित करने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी बीडीओ, सीओ व थानाध्यक्षों को आपसी समन्वय स्थापित कर होली, शबे बरात व पंचायत निर्वाचन के मद्देनजर हर हाल में विधि व्यवस्था संधारण सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.