Move to Jagran APP

झमाझम बारिश ने दी गर्मी से राहत, जलजमाव ने बढ़ाई परेशानी

शिवहर। इलाके में मंगलवार को हुई झमाझम बारिश से जहां गर्मी झेल रहे लोगों को राहत मिली।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Aug 2021 11:00 PM (IST)Updated: Tue, 24 Aug 2021 11:00 PM (IST)
झमाझम बारिश ने दी गर्मी से राहत, जलजमाव ने बढ़ाई परेशानी
झमाझम बारिश ने दी गर्मी से राहत, जलजमाव ने बढ़ाई परेशानी

शिवहर। इलाके में मंगलवार को हुई झमाझम बारिश से जहां गर्मी झेल रहे लोगों को राहत मिली। वहीं जलजमाव ने परेशानी बढ़ाकर रख दी है। पिछले 24 घंटे के भीतर इलाके में 41.1 मिमी बारिश रिकार्ड किया गया है। सर्वाधिक 68.2 मिमी बारिश पिपराही प्रखंड में हुई। जबकि, सबसे कम 22.6 मिमी बारिश डुमरी कटसरी प्रखंड में रिकार्ड किया गया। पुरनहिया प्रखंडमें 62.4 मिमी, शिवहर में 28 मिमी व तरियानी प्रखंड में 24.8 मिमी बारिश रिकार्ड की गई है। बारिश की वजह से शहर से लेकर गांव तक जलजमाव की स्थिति है। जलजमाव और कीचड़ की वजह से सड़क पर आवागमन प्रभावित हुआ है। शिवहर शहर के कई निचले इलाकों के अलावा एनएच और एसएच पर जलजमाव से लोग परेशान होकर रह गए है। बारिश की वजह से शिवहर-पिपराही-ढाका एसएच 54 पर कई जगह जलजमाव और कीचड़ के चलते दो माह से आवागमन ठप है। शिवहर-सीतामढ़ी एनएच 104 के तटबंध इलाके में कीचड़ से आवागमन ठप है। वहीं कोला पुल के पास तथा बुनियादगंज में डायवर्सन ध्वस्त होने की वजह से दो माह से वाहनों का परिचालन बंद है। उधर, बारिश की वजह से बागमती नदी के जलस्तर में वृद्धि शुरू हो गया है। मंगलवार को 0.11 मीटर की वृद्धि के साथ डुब्बाघट में बागमती नदी का जलस्तर 60.87 मीटर दर्ज किया गया। यहां नदी लाल निशान से 0.65 मीटर नीचे बह रही है।

loksabha election banner

नदी में नहाने के दौरान डूबने दो छात्राएं डूबीं, एक की मौत

बोखड़ा, संस: प्रखंड के कुरहर दलका नदी में मंगलवार स्नान करने के दौरान डूबने से एक लड़की की मौत हो गई। उसकी पहचान कुरहर चिकुआ टोल निवासी धर्मेंद्र पटेल की 11 वर्षीया पुत्री मनीषा कुमारी के रूप में हुई है। वह उत्क्रमित उच्च बिद्यालय कुरहर में नौंवी कक्षा की छात्रा थी। मनीषा अपनी सहेली शिवानी कुमारी के साथ मंगलवार दोपहर घर से कुछ ही दूरी पर कुरहर दलका नदी में स्नान करने गई थी। नदी में स्नान करने के क्रम में दोनों गहरे पानी में चली गई। नदी के बगल में बैठी एक लड़की ने तैरकर शिवानी की जान बचा ली। जबकि, मनीषा की मौत डूबने से हो गई। शोर मचाने पर लोग जुट गए। एक घंटे की मशक्कत के बाद मनीषा के शव को नदी से बाहर निकाला गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.