Move to Jagran APP

श्रीनारायण सिंह हत्याकांड में सभा ससौला से दो बदमाश गिरफ्तार

शिवहर। शिवहर विधानसभा सीट से जनता दल राष्ट्रवादी के उम्मीदवार सह पूर्व मुखिया श्रीनारायण ि

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 12:07 AM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 12:07 AM (IST)
श्रीनारायण सिंह हत्याकांड में सभा ससौला से दो बदमाश गिरफ्तार
श्रीनारायण सिंह हत्याकांड में सभा ससौला से दो बदमाश गिरफ्तार

शिवहर। शिवहर विधानसभा सीट से जनता दल राष्ट्रवादी के उम्मीदवार सह पूर्व मुखिया श्रीनारायण सिंह हत्याकांड में पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। एसपी डॉ. संजय भारती द्वारा एसडीपीओ राकेश कुमार के नेतृत्व में गठित टीम ने सीतामढ़ी जिले के सुप्पी थाना के सभा ससौला में छापेमारी कर राजीव ठाकुर और संतोष कुमार राय नामक बदमाशों को गिरफ्तार किया है। साथ ही एक मोबाइल भी जब्त की है। पूछताछ में गिरफ्तार राजीव और संतोष ने पुलिस को कई अहम जानकारी दी है। साथ ही वारदात और साजिश में शामिल अन्य बदमाशों का नाम भी उजागर किया है। इसके आधार पर पुलिस की टीम छापेमारी कर रही है। एसपी डॉ. संजय भारती ने इसकी पुष्टि की है। बताया हैं कि श्रीनारायण सिंह हत्याकांड में शामिल शुटर समेत अन्य बदमाश श्रीनारायण सिंह की हत्या के पूर्व संतोष और राजीव के घर ठहरे थे। यही पर हत्या का प्लान बनाया गया था। वारदात को अंजाम देने के बाद सभी बदमाश सभा ससौला स्थित राजीव और संतोष के घर ठहरे थे। दोनों हत्या की साजिश में शामिल थे। बताते चलें कि विधानसभा चुनाव के दौरान 24 अक्टूबर 2020 की शाम जनसंपर्क के दौरान पुरनहिया प्रखंड के हथसार गांव में जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस दौरान हथसार निवासी संतोष कुमार की भी गोली लगने से मौत हो गई थी। वारदात में तीन अन्य लोग जख्मी हुए थे। जबकि, उग्र भीड़ ने गौरीशंकर महाराज नामक एक हमलावर की पीट-पीट कर जान ले थी। मौके से सीतामढ़ी जिले के बथनाहा पूर्वी निवासी नीरज पाठक नामक एक बदमाश आ‌र्म्स के साथ गिरफ्तार हुआ था। पूछताछ में उसने संतोष झा की हत्या के प्रतिशोध में श्रीनारायण सिंह की हत्या करने और हत्या की साजिश तिहाड़ जेल में बंद संतोष झा गिरोह के सरगना विकास झा उर्फ कालिया द्वारा रचे जाने का उदभेदन किया था। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने वारदात में शामिल बाबू साहेब झा व पुरुषोत्तम कुमार को हत्या में प्रयुक्त आ‌र्म्स व बाइक के साथ गिरफ्तार किया था। पूछताछ में दोनों ने वारदात में सात लोगों के शामिल होने का उदभेदन किया था। इसके बाद से पुलिस की टीम अन्य बदमाशों की तलाश में छापेमारी कर रही है। इस क्रम में 8 नवंबर को पुलिस ने श्यामपुर भटहां थाना के नयागांव में छापेमारी कर राम प्रवेश राय नामक लाइनर को गिरफ्तार किया। जबकि, उसकी निशानदेही पर 28 दिसंबर को पुरनहिया प्रखंड के पूर्व प्रमुख पंकज महतो को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेजा था। इस मामले में पुलिस अबतक आठ लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज चुकी है।

prime article banner

----------------------------------------

इनबॉक्स::::

मामले में कालिया से भी हुई पूछताछ

शिवहर : श्रीनारायण सिंह हत्याकांड में तिहाड़ जेल में बंद विकास झा उर्फ कालिया से पुलिस ने सघन पूछताछ की है। शिवहर पुलिस द्वारा रिमांड लगाने के बाद तिहाड़ जेल से वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से कालिया से सघन पूछताछ की गई। जिसमें कई तथ्य सामने आए। बताते चलें कि विकास झा उर्फ कालिया मूल रूप से सीतामढ़ी जिले के बथनाहा का रहने वाला है। वह संतोष झा गैंग का शार्प शुटर रहा है। सीतामढ़ी, शिवहर, दरभंगा और गोपालगंज समेत उत्तर बिहार में रंगदारी और हत्या के दर्जनों मामलों उसके खिलाफ दर्ज है। वह दो बार सीतामढ़ी और एक बार भागलपुर से पुलिस हिरासत से फरार हो चुका है। फिलहाल वह तिहाड़ जेल में बंद है। तिहाड़ जेल से श्रीनारायण सिंह की हत्या की साजिश रचने के मामले में वह आरोपित है। लिहाजा, पुलिस ने उससे वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से पूछताछ की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK