Move to Jagran APP

आज भी है कच्ची सड़कों पर चलने की विवशता

शिवहर। एक ओर सरकार सड़क का संजाल बिछाने का दावा कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 12:38 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 12:38 AM (IST)
आज भी है कच्ची सड़कों पर चलने की विवशता
आज भी है कच्ची सड़कों पर चलने की विवशता

शिवहर। एक ओर सरकार सड़क का संजाल बिछाने का दावा कर रही है। वहीं जिले की पूर्वोत्तर सीमा पर स्थित मोहनपुर गांव के लोग आज भी फिसलन भरी कच्ची सड़क पर चलने को विवश हैं। मोहनपुर से पड़ोसी जिला सीतामढ़ी के रीगा प्रखंड के बसंतपुर को जाती उक्त सड़क दो जिलों के बीच सेतु के रूप में उपयोग होता है। लेकिन, मौजूदा वक्त में उस होकर गुजरने से लोग परहेज कर रहे। बरसात के दिनों में तो यह और भी नारकीय स्थिति को प्राप्त हो जाता है। जबकि, यह सड़क काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि, इसका जुड़ाव शिवहर सीतामढ़ी पथ एनएच 104 और पुरनहिया-रेवासी सीतामढ़ी पथ से है। इस सड़क का बेहतर उपयोग हो सकता है। महज तीन किमी में जर्जर हालत होने से आसपास के गांवों के लोगों को कई किमी का चक्कर लगाना होता है।

loksabha election banner

मोहनपुर प्रभारी मुखिया उपनेश राम कहते हैं कि यह सड़क शिवहर से सीतामढ़ी के लिए तीसरे विकल्प के रुप में काफी महत्वपूर्ण है। बावजूद इसकी अनदेखी की जा रही। यहां के लोग आज भी कीचड़ भरी सड़क से आने जाने को मजबूर हैं।

वहीं सीतामढ़ी के बसतपुर मुखिया गणेश प्रसाद यादव ने कहा कि इस संबंध में कई बार सामूहिक आवेदन दिए गए कितु कोई सुनवाई नहीं हुई। मनरेगा के तहत हमने मिट्टी भराई का कार्य किया है। कितु बरसात में आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

वहीं मोहनपुर निवासी चुल्हाई प्रसाद यादव, त्रिभुवन झा, बबन महतो सहित अन्य सामाजिक कार्यकर्ताओं में इस समस्या को लेकर असंतोष और रोष दोनों है। कहा कि अब विवश होकर आंदोलन करने की योजना बनाई जा रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.