Move to Jagran APP

मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए युवाओं में दिखा उत्साह

रविवार को जिले के सभी बूथों पर कैंप का आयोजन कर मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने नाम हटाने और एक बूथ से दूसरे बूथ में नाम का हस्तांतरण कराने के लिए विशेष अभियान का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 01:06 AM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 01:06 AM (IST)
मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए युवाओं में दिखा उत्साह
मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए युवाओं में दिखा उत्साह

शिवहर। रविवार को जिले के सभी बूथों पर कैंप का आयोजन कर मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने, नाम हटाने और एक बूथ से दूसरे बूथ में नाम का हस्तांतरण कराने के लिए विशेष अभियान का आयोजन किया गया। इस अभियान के प्रति युवाओं में उत्साह दिखा। पहली जनवरी 2021 को 18 वर्ष पूरा करने वाले युवाओं ने मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया। जिले के सभी बूथों पर युवाओं ने इस अभियान में रूचि दिखाते हुए बड़ी भागीदारी दी। एसडीओ मो. इश्तियाक अली अंसारी व जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी दिवाकर दास आदि ने राजकीय मध्य विद्यालय सुंदरपुर खरौना स्थित मतदान केंद्र संख्या 240 व 241 समेत दर्जनों मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। वहीं मतदान केंद्रों पर चल रहे कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान बीएओ से आवेदन की बाबत जानकारी ली। साथ ही कई निर्देश भी दिए। अभियान के दौरान युवा मतदाताओं की अधिक भागीदारी दिखी। उप निर्वाचन पदाधिकारी दिवाकर दास ने बताया कि पूरे जिले में मतदान केंद्र स्तर पर अभियान चलाया गया है। इसमें आम जनता की भारी उपस्थिति रही है। वहीं बड़ी संख्या में युवाओं ने मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया है। बताते चलें कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुसार पहली जनवरी 2021 के आधार पर विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत रविवार को जिले सभी मतदान केंद्रों पर विशेष कैंप का आयोजन किया गया। इसके तहत लोगों ने निर्वाचक सूची में नाम पंजीकरण के लिए फॉर्म छह, नाम विलोपन के लिए फॉर्म सात, संशोधन के लिए फॉर्म आठ व एक भाग से दूसरे भाग में स्थानांतरण के लिए प्रपत्र आठ (क ) भरकर बूथों पर संबंधित बीएलओ को दिया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.