Move to Jagran APP

अगले तीन सप्ताह बेहद चुनौतीपूर्ण, कोरोना के खिलाफ जंग में सहयोग करे लोग : डीएम

शिवहर। जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते रफ्तार के बीच डीएम सज्जन राजशेखर ने जहां आम जन

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 11:49 PM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 11:49 PM (IST)
अगले तीन सप्ताह बेहद चुनौतीपूर्ण, कोरोना के खिलाफ जंग में सहयोग करे लोग : डीएम
अगले तीन सप्ताह बेहद चुनौतीपूर्ण, कोरोना के खिलाफ जंग में सहयोग करे लोग : डीएम

शिवहर। जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते रफ्तार के बीच डीएम सज्जन राजशेखर ने जहां आम जनता से कोराना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है। वहीं कहा हैं कि, अगले तीन सप्ताह संक्रमण के लिहाज से बेहद गंभीर है। कहा कि, स्थिति विस्फोटक नहीं हो इसके लिए एहतियात बरते। बेवजह घर से नहीं निकले। मास्क का नियमित रूप से उपयोग करें। साथ ही कोरोना से बचाव के लिए हर हाल में टीकाकरण कराए। कहा कि टीका, पूरी तरह सुरक्षित है। ऐसे में किसी भी प्रकार का भ्रम नहीं पाले। डीएम ने आम जनता के नाम जारी वीडियो में लोगों से सहयोग की अपील की है। डीएम ने कहा कि, कोरोना वायरस को हल्के में नहीं लें। अन्यथा स्थिति बेहद गंभीर हो सकती है। डीएम ने स्वैच्छिक सेवा करने के लिए वालंटियरों का आह्वान करते हुए प्रशासनिक सहयोग की अपील की है। डीएम ने कहा हैं कि कोरोना संक्रमण काल में टीकाकरण बेहद जरूरी है। लेकिन इलाके के लोग अब भी टीकाकरण के प्रति जागरूक नही है। ऐसे में लोगों को जागरूक करने, टीकाकरण के लिए प्रेरित करने और प्रशासन के सहयोग के लिए स्वैच्छिक रूप से समाजसेवा करने वाले वालंटियर की तैनाती की जाएगी। इसके लिए शिवहर जिला के वेबसाइट पर निबंधन कराना जरूरी है। वेबसाइट के अलावा फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्वीटर एकाउंट पर भी लॉग कर सकते है। इसमें लोगों को अपना नाम, पता, उम्र, लिग मोबाइल नंबर देना जरूरी है। निबंधित लोगों को प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। प्रशिक्षण के बाद ये वालंटियर प्रशासन की सहयोग करेंगे। बदले में उन्हें जिला प्रशासन की ओर से सम्मानित किया जाएगा। डीएम ने इस संबंध में जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या 06222-257060 व 06222- 257061 पर कॉल कर जानकारी लेने की भी अपील की है।

loksabha election banner

-----------------------------------------------

स्वास्थ्य सेवाओं के लाभ के लिए करे कॉल:::

शिवहर : डीएम सज्जन राजशेखर ने जारी वीडियो में कहा हैं कि, मौजूदा वक्त चुनौतीपूर्ण है। कोरोना के खिलाफ जंग में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीमें दिन-रात काम कर रही है। कोरोना के साथ अन्य बीमारी को लेकर भी विभाग अलर्ट है। डीएम ने कहा हैं कि कोरोना को लेकर टालफ्री नंबर

18003456630 जारी किया गया है। इस नंबर पर कोरोना की जांच व इलाज के लिए संपर्क कर सकते है। इसके अलावा इमरजेंसी, गर्भवती महिला का इलाज व हाईरिस्क की स्थिति में भी कॉल कर सेवा ले सकते है। वहीं कोरोना संक्रमित होने की वजह, अन्य किसी कारण से टीकाकरण नहीं करा पाए है, टीकाकरण की वजह कोई परेशानी हो, उल्टी, सांस में परेशानी या डायरिया आदि की स्थिति में मुफ्त एंबुलेंस सेवा के लिए इस नंबर पर कॉल कर सहायता ले सकते है। डीएम ने बताया कि, मेडिकल सहायता के लिए जिला प्रशासन द्वारा भी नियंत्रण कक्ष बनाया गया है। जिसका नंबर 06222 259293 व 06222 259295 हैं। जबकि, जिला प्रशासन द्वारा अलग से जिला नियंत्रण कक्ष बनाया गया है। इसका नंबर 06222- 257060 व 06222- 2570 61 हैं। ------------------------------------------------------

तय दिन में ही खुलेगी दुकानें::::

शिवहर : डीएम ने कहा हैं कि, संक्रमण के बढ़ते रफ्तार के बावजूद बाजारों में भीड़ उमड़ रही है। भीड़ पर नियंत्रण के लिए जिला प्रशासन द्वारा जरूरी दुकानों को छोड़, शेष दुकानों के लिए एक दिन के अंतराल पर अलग-अलग दिन तय किया गया है। इसका हर हाल में पालन होगा। नियम के विपरित दुकान संचालन करते पकड़े जाने पर कार्रवाई की जाएगी। हर हाल में शाम छह बजे तमाम बाजार व दुकान बंद कर दिए जाएंगे। वहीं नाइट क‌र्फ्यू का सख्ती से पालन किया जाएगा। डीएम ने जिलावासियों से सहयोग और कोविड गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.