Move to Jagran APP

शिवहर में शटरकटवा गिरोह का पर्दाफाश, चंपारण के दो शातिर गिरफ्तार

शिवहर पुलिस ने मोबाइल चोरों के अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चोरी की मोबाइल और लैपटाप के साथ चंपारण के दो शातिर चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 11:48 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 11:48 PM (IST)
शिवहर में शटरकटवा गिरोह का पर्दाफाश, चंपारण के दो शातिर गिरफ्तार
शिवहर में शटरकटवा गिरोह का पर्दाफाश, चंपारण के दो शातिर गिरफ्तार

शिवहर । शिवहर पुलिस ने मोबाइल चोरों के अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चोरी की मोबाइल और लैपटाप के साथ चंपारण के दो शातिर चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। गिरफ्तार चोरों में पूर्वी चंपारण जिले के जितना थाना के जोलगामा निवासी अहमद अंसारी के पुत्र तुफानी अंसारी और अजीज आलम के पुत्र सद्दाम आलम शामिल है। इनमें तुफानी अंसारी अंतरराष्ट्रीय स्तर के शटरकटवा गिरोह का सरगना है। तुफानी अंसारी पूर्व में उत्तर प्रदेश के रायबरेली में चोरी के मामले में लंबे समय तक जेल में भी रहा है। जेल से निकलने के बाद उसने अपना गिरोह बनाया था। इस गिरोह का जाल देशभर में है। यह गिरोह शिवहर समेत बिहार के अन्य जिलों, पड़ोसी राज्यों और नेपाल में दुकानों का शटर काट कर चोरी की बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुका है। पूछताछ में पुलिस के समक्ष तुफानी और सद्दाम ने शटर काटकर चोरी की वारदातों को अंजाम देने के दर्जनों मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। वहीं गिरोह के सदस्यों के नाम का भी उदभेदन किया है। पुलिस की टीम इस गिरोह में शामिल अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। इसकी जानकारी सोमवार को अपने कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में एसडीपीओ राकेश कुमार ने दी। एसडीपीओ ने बताया कि 14 दिसंबर की रात पिपराही थाना के दोस्तिया चौक स्थित राकेश इंटरप्राइजेज का शटर काटकर लाखों रुपये मूल्य की मोबाइल गायब कर दी गई थी। जबकि, इसके पूर्व 12 नवंबर की रात शिवहर नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत रजिस्ट्री आफिस चौक स्थित खुशबू मोबाइल नामक दुकान से भी शटर काटकर लाखों की मोबाइल गायब कर दी गई थी। चोरी की दोनों वारदात की प्रकृति एक जैसी थी। इसके आलोक में एसपी ने एसडीपीओ राकेश कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित की थी। टीम में पिपराही थानाध्यक्ष अवधेश कुमार, श्यामपुर भटहा थानाध्यक्ष विजय कुमार यादव, एससीएसटी थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार महतो व तकनीकी शाखा के कर्मियों को शामिल किया गया था। इस टीम ने तकनीकी अनुसंधान के आधार पर पूर्वी चंपारण जिले के कई स्थानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की। इस दौरान पहले सद्दाम दबोचा गया। वहीं उसकी निशानदेही पर तुफानी अंसारी को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने तुफानी अंसारी के पास से चोरी की 16 मोबाइल सेट और सद्दाम के पास से एक लैपटाप बरामद किया। एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार चोरों की निशानदेही पर इस गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है। शीघ्र ही सभी बदमाशों को दबोचा जाएगा। उन्होंने बताया कि टीम में शामिल सभी पुलिस अधिकारियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.