Move to Jagran APP

पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्य में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस ने दिया धरना

शिवहर । पेट्रोल डीजल और एलपीजी समेत पेट्रोलियम सामग्री की कीमतों में लगातार जारी वृद्धि के खिलाफ जिला कांग्रेस ने शुक्रवार को जिले के विभिन्न पेट्रोल पंपों के समक्ष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Jun 2021 11:05 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jun 2021 11:05 PM (IST)
पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्य में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस ने दिया धरना
पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्य में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस ने दिया धरना

शिवहर । पेट्रोल, डीजल और एलपीजी समेत पेट्रोलियम सामग्री की कीमतों में लगातार जारी वृद्धि के खिलाफ जिला कांग्रेस ने शुक्रवार को जिले के विभिन्न पेट्रोल पंपों के समक्ष प्रदर्शन किया। साथ ही धरना देकर आक्रोश जताया। शीर्ष नेतृत्व के निर्देश पर पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत कांग्रेस जिलाध्यक्ष मो. असद के नेतृत्व में कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए कांग्रेस नेताओं शुक्रवार को पिपराही रोड स्थित पेट्रोल पंप के समीप रोषपूर्ण प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं अविलंब कीमतों में कटौती की मांग की। जिलाध्यक्ष मो. असद ने कहा कि, केंद्र की एनडीए सरकार देश को आर्थिक तंगी में धकेलने पर आमादा है। जिससे आम जनता त्रस्त है। लॉकडाउन में जहां एक तरफ हर प्रकार के काम धंधे चौपट हो चुके हैं वहीं दूसरी ओर पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस के साथ साथ सरसों तेल की कीमत बढ़ने से आम जनता परेशान है। कहा कि, पिछले एक वर्ष में खाद्य तेलों की कीमत में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। इसके लिए एकमात्र जवाबदेह केंद्र की सरकार है। उन्होंने कहा कि हर ओर महंगाई का साया है। इसके लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है। विधानसभा चुनाव के पूर्व प्रत्याशी रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलेश कुमार सिंह ने केंद्र और राज्य सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि, एक ओर आम जनता महामारी से निपटने के लिए जद्दोजहद कर रही जो दूसरी ओर लॉकडाउन की वजह से रोजगार छूटने के चलते घर पर बैठने को मजबूर है। वहीं बढ़ती महंगाई उनकी आर्थिक स्थिति को बद से बदत्तर हालत में पहुंचा चुकी है।

loksabha election banner

जिला प्रवक्ता मुकेश कुमार सिंह ने कहा कि, केंद्र की मोदी और बिहार की नीतीश कुमार की सरकार में एक महीने में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 15 बार वृद्धि की गई है। बार-बार कहा जाता है कि, डबल इंजन की सरकार है और सबका साथ सबका विकास। लेकिन तमाम दावे खोखले साबित हो रहे। उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार से शीघ्र महंगाई को रोकने की मांग की। अन्यथा चरणबद्ध आंदोलन की चेतावनी दी। मौके पर जिला महासचिव प्रमोद राय, कोषाध्यक्ष मो. सद्दाम हुसैन, भोला साह, पूर्व प्रमुख शिवहर, मो. जाकिर, मो. महबूब आलम, रामनाथ यादव, वसीम अहमद, मो.मुर्तुजा ,मो. शमीम व मो. हबीब सहित दर्जनों कांग्रेस नेता मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.