Move to Jagran APP

नही निकला सूरज, कनकनी से सिहरा इलाका

शिवहर। बर्फीली हवा घने कोहरे और पाला के साथ इलाका भीषण शीतलहर की चपेट में रहा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 12:30 AM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 12:30 AM (IST)
नही निकला सूरज, कनकनी से सिहरा इलाका
नही निकला सूरज, कनकनी से सिहरा इलाका

शिवहर। बर्फीली हवा, घने कोहरे और पाला के साथ इलाका भीषण शीतलहर की चपेट में रहा। लगातार दूसरे दिन इलाके में सूरज नही निकला। पूरे दिन इलाका कोहरे की चादरों में लिपटा रहा। वहीं शीतल हवाओं से उत्पन्न कनकनी से इलाके के लोग सिहरते रहे। कोहरे दिन कोहरा छाए रहने से दिन में ही रात सा मंजर दिखा। कोहरे की वजह से शिवहर-सीतामढ़ी हाईवे, शिवहर- मुजफ्फरपुर स्टेट हाईवे, शिवहर-मधुबन स्टेट हाईवे और शिवहर-ढाका स्टेट हाईवे पर वाहनों का परिचालन प्रभावित हुआ। इधर, जिले में एक माह से अधिक समय से शीतलहर का कहर जारी है। लेकिन पिछले दो दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इस मौसम में शुक्रवार का दिन सबसे अधिक सर्द रहा। अधिकतम तापमान 20 डिग्री और न्यूनतम तापमान दस डिग्री रहा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार इलाके में अगले दो-तीन दिनों तक कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार है। इधर, शुक्रवार को पूरे दिन इलाका घने कोहरे की चपेट में रहा। पूरे दिन 20 किमी प्रति घंटे की रफ्को तार से शीतल हवाएं बहती रही। आसमान में बादल छाए रहे। शाम ढलते ही सर्दी का सितम और अधिक तेज हो गया। कोहरे के चलते सड़क पर वाहनों का परिचालन बाधित रहा। उधर, चौक-चौराहों, बस स्टैंड, रैनबसेरा और सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलाने की व्यवस्था शुक्रवार को भी नहीं दिखी। शहर के विभिन्न इलाकों में लोग घास-पात और कार्टन जलाकर ठंड से निजात पाने के लिए मशक्कत करते नजर आए। इसी बीच अब सर्दीजनित रोगों ने भी पांव पसारना शुरू कर दिया है।

prime article banner

-------------------------------------------

बाजारों में दिखी वीरानगी

पिपराही : इलाके में शुक्रवार को शीतलहर का जबरदस्त असर दिखा। शीतलहर के चलते बाजारों में वीरानगी छाई रही। प्रशासनिक स्तर पर अलाव की व्यवस्था नहीं किए जाने के चलते लोगों में मायूसी दिखी। प्रमुख चौक-चौराहा व बाजार में लोग अलाव ताप कर ठंड से बचने का प्रयास करते नजर आए।

-------------------------------------------

कनकनी की चपेट में पूरा इलाका

पुरनहिया, संस : पछुआ हवा और कोहरे के बीच इलाके में सर्दी का सितम तेज हो गया है। इसके चलते लोगों को ठिठुरने के लिए विवश कर दिया है। प्रखंड के बसंतपट्टी, अशोगी, कटैया चौक और पुरनहिया बाजार में मंदी की स्थिति रही। वहीं लोग अलाव जलाकर तापते दिखे। उधर, ठंड को लेकर गर्म कपड़े और कंबल की बिक्री में तेजी दिखी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.