Move to Jagran APP

अगलगी में चार घर जले, लाखों की सम्पत्ति को नुकसान

शिवहर। पुरनहिया थाना क्षेत्र के अशोगी बभनटोली में सोमवार की आधी रात अचानक लगी आग से रामचं

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 12:47 AM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 12:47 AM (IST)
अगलगी में चार घर जले, लाखों की सम्पत्ति को नुकसान
अगलगी में चार घर जले, लाखों की सम्पत्ति को नुकसान

शिवहर। पुरनहिया थाना क्षेत्र के अशोगी बभनटोली में सोमवार की आधी रात अचानक लगी आग से रामचंद्र साह समेत चार लोगों का सबकुछ जल कर राख हो गया। अगलगी की इस घटना में दो बच्चे भी आंशिक रूप से झुलस गए। जिन्हें इलाज के लिए अन्यत्र भर्ती कराया गया है। अगलगी की इस घटना में चार परिवारों का घर, अन्न, वस्त्र, नकदी, आभूषण, बर्तन और उपस्कर समेत सर्वस्व जलकर राख हो गया है। वहीं लाखों रुपये मूल्य की सम्पत्ति को नुकसान पहुंचा है। घटना की सूचना के बाद मंगलवार की सुबह सहायक अवर निरीक्षक बिंद राय गगरई के नेतृत्व में पुरनहिया थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। साथ ही पीड़ित परिवार और आसपास के लोगों से घटना की जानकारी ली। आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।

loksabha election banner

बताया गया है कि बभनटोली निवासी रामचंद्र साह का परिवार सोमवार की रात अपने घर में सोया था। रात तकरीबन साढ़े बारह बजे अचानक उनके घर में आग लग गई। आग की उठती तेज लपटे देख इलाके में अफरातफरी मच गई। जबकि रामचंद्र साह के परिवार की कई महिलाएं और बच्चे आग से घिर गए। ग्रामीणों द्वारा पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना देते हुए आग बुझाने का प्रयास शुरू किया गया। इस दौरान कुछ ग्रामीणों ने जान पर खेलकर घंटों की मशक्कत के बाद आग से घिरे दो बच्चों को निकाला। हालांकि, इस दौरान दोनों बच्चे झुलस गए। इधर, आग की लपटों ने पड़ोसी सूरज साह, नीरज साह और रामवृक्ष साह के घरों को भी अपनी आगोश में ले लिया। ग्रामीणों ने सामूहिक प्रयास से आग पर काबू पाते हुए आसपास के अन्य घरों को जलने से बचा लिया जबतक फायर ब्रिगेड की टीम पहुंचती आग से चारों का घर समेत सबकुछ जल चुका था और चारों परिवार तबाह हो चुके थे। अगलगी की इस घटना में चारों परिवार सड़क पर आ गए हैं। मजदूरी और किसानी पर निर्भर चारों बेहद गरीब है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.