Move to Jagran APP

जेपीयू में वोटर लिस्ट बनकर तैयार, आज होगा प्रकाशन

छपरा। जयप्रकाश विश्वविद्यालय (जेपीयू) में हो रहे छात्र संघ चुनाव को ले शनिवार को देर शाम तक छपरा सिवान एवं गोपालगंज के कॉलेजों में मतदाता सूची के अंतिम रूप देने में प्रशासन जुटा रहा। मतदाता सूची का प्रकाशन 15 दिसंबर को किया जाएगा। वैसे जेपीयू में 13 जनवरी को छात्रसंघ चुनाव होगा। मतों की गिनती 14 जनवरी को होगी। मतदाता सूची के प्रकाशन के बाद 16 दिसंबर को छात्र मतदाता सूची में अपनी आपत्ति दे सकते है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 07:00 PM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 07:00 PM (IST)
जेपीयू में वोटर लिस्ट बनकर तैयार, आज होगा प्रकाशन
जेपीयू में वोटर लिस्ट बनकर तैयार, आज होगा प्रकाशन

छपरा। जयप्रकाश विश्वविद्यालय (जेपीयू) में हो रहे छात्र संघ चुनाव को ले शनिवार को देर शाम तक छपरा, सिवान एवं गोपालगंज के कॉलेजों में मतदाता सूची के अंतिम रूप देने में प्रशासन जुटा रहा। मतदाता सूची का प्रकाशन 15 दिसंबर को किया जाएगा। वैसे जेपीयू में 13 जनवरी को छात्रसंघ चुनाव होगा। मतों की गिनती 14 जनवरी को होगी। मतदाता सूची के प्रकाशन के बाद 16 दिसंबर को छात्र मतदाता सूची में अपनी आपत्ति दे सकते है।

loksabha election banner

इनसेट :

कॉलेज में प्राचार्य होंगे मुख्य चुनाव अधिकारी

छपरा। जयप्रकाश विश्विद्यालय में होने वाले छात्र संघ चुनाव में कॉलेज में प्राचार्य मुख्य चुनाव अधिकारी होंगे। मुख्य चुनाव अधिकारी के नेतृत्व में एक कमेटी बनेगी। जिसमें पोलिग आफिसर, निर्वाची पदाधिकरी, मतगणना पदाधिकारी आदि होगें। पीजी विभाग में

आर्ट, साइंस व कॉलेज के डीन मुख्य चुनाव अधिकारी होंगे। उनके यहां प्रत्याशी नामांकन करेंगे। कॉलेज में मतदाता सूची बनाने का तेज होगा वहां छपरा, सिवान व गोपालगंज के कॉलेजों में 36 सौ से लेकर 41 सौ तक मतदाता हैं। इनसेट :

बिना आइकार्ड के वोटर नहीं कर सकेंगे मतदान

छपरा : जेपीयू में होने वाले छात्र संघ चुनाव में मतदाता को अपने मताधिकार के प्रयोग करने के लिए कॉलेज व पीजी विभाग का आईकार्ड पहचान पत्र के रूप में देखना होगा। बिना आईकार्ड के मतदाता मतदान करने से वंचित रह जायेंगे। कॉलेज व पीजी विभाग के आईकार्ड के अलावा कोई दूसरा पहचान पत्र के विकल्प नहीं काम आएगा। इस लिए हर हाल में छात्रों को आईकार्ड बनाना होगा। इतना नहीं ही प्रत्याशी को नामांकन के समय एक प्रस्ताव एवं एक समर्थक होना चाहिए, जो उस कॉलेज का वोटर होना अनिवार्य है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.