Move to Jagran APP

सारण के 22 वार्डों में दौड़ी टीका एक्सप्रेस

कोरोना संक्रमण को खत्म करने को लेकर टीकाकरण अभियान को तेज कर दिया गया है। शहरी क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण करने का निर्णय लिया गया है। शुक्रवार को छपरा नगर निगम क्षेत्र वार्ड नंबर 1 से लेकर 22 तक में विशेष टीकाकरण अभियान चलाया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Jul 2021 10:20 PM (IST)Updated: Fri, 09 Jul 2021 10:20 PM (IST)
सारण के 22 वार्डों में दौड़ी टीका एक्सप्रेस
सारण के 22 वार्डों में दौड़ी टीका एक्सप्रेस

सारण। कोरोना संक्रमण को खत्म करने को लेकर टीकाकरण अभियान को तेज कर दिया गया है। शहरी क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण करने का निर्णय लिया गया है। शुक्रवार को छपरा नगर निगम क्षेत्र वार्ड नंबर 1 से लेकर 22 तक में विशेष टीकाकरण अभियान चलाया गया।

loksabha election banner

इस अभियान के दौरान 18 वर्ष या उससे अधिक उम्र के प्रत्येक लाभार्थियों का टीकाकरण किया गया। इसके लिए पूरे दिन 22 टीका एक्सप्रेस वार्डों मे दौड़ती रही। इसका सघन अनुश्रवण सिविल सर्जन डा. जेपी सुकुमार, डीआइओ डा. चंदेश्वर सिंह समेत अन्य पदाधिकारियों के द्वारा किया गया। शहरी क्षेत्र के 18 से लेकर उससे अधिक उम्र के लोगों का टीकाकृत करने का लक्ष्य रखा गया। सभी सत्र स्थलों पर आशा कार्यकर्ताओं, आंगनबाड़ी सेविका और सहायिकाओं की उपस्थिति सुनिश्चित की गई।

सिविल सर्जन डा. जेपी सुकुमार ने शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र के लोगों से अपील की है कि विशेष मेगा कैम्प का लाभ उठाते हुए जो लोग टीका के प्रथम डो•ा से अबतक वंचित हैं, वे तत्काल टीका लगवाकर कोरोना संक्रमण से सुरक्षित हो जाएं। अपने-अपने नजदीकी सत्र स्थलों पर जाकर इस मेगा टीकाकरण शिविर के माध्यम से अपनी व अपने परिवार की सुरक्षा के लिए टीकाकरण आवश्यक कराएं। कोरोना वायरस संक्रमण जैसी महामारी को जड़ से मिटाने को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सजग व तत्पर है। इसके लिए अनिवार्य रूप से कोविड का टीका लेना जरूरी है। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. चंदेश्वर सिंह ने कहा कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में क्लस्टर एप्रोच को अपनाते हुए टीकाकरण कराने तथा ससमय कोविड 19 संक्रमण के प्रसार को नियंत्रण के साथ -साथ लक्षित लाभार्थियों को कोविड 19 के टीका से पूर्णत: आच्छादित करने के निर्देश दिए गए हैं।

विदित हो कि 18 वर्ष या इससे अधिक आयुवर्ग के सभी वयस्कों को कोविड 19 टीका से आच्छादित करने के उद्देश्य से आगामी छह माह में छह करोड़ अर्थात प्रतिमाह एक करोड़ वयस्कों को कोविड 19 के टीकाकरण से आच्छादित किये जाने का लक्ष्य रखा गया है। छह माह में कम से कम 6 करोड़ वयस्कों को कोविड 19 के टीका से आच्छादित करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.