Move to Jagran APP

मुंबई की केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट से मकान के नीचे दबा छपरा का परिवार, मां-बेटी और बेटे की मौत

मुंबई के पालघर स्थित एक केमिकल फैक्ट्री के बॉयलर के फटने से एक मकान गिर गया। हादसे में छपरा के एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 12 Jan 2020 01:40 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jan 2020 01:40 PM (IST)
मुंबई की केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट से मकान के नीचे दबा छपरा का परिवार, मां-बेटी और बेटे की मौत
मुंबई की केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट से मकान के नीचे दबा छपरा का परिवार, मां-बेटी और बेटे की मौत

छपरा, जेएनएन। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई की पालघर स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में शनिवार को दर्दनाक हादसा हो गया। फैक्ट्री के बॉयलर के फटने से एक मकान गिर गया। इसमें दबने से छपरा के एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान छपरा के दाउदपुर थाना क्षेत्र के जगतिया गांव के रहने वाले सुरेंद्र यादव की पत्नी राजमती देवी, उनके पुत्र गोलू कुमार (15) एवं पुत्री खुशी कुमारी (13) के रूप में हुई है।

loksabha election banner

कई लोगों के दबे होने की सूचना

जबकि सुरेंद्र यादव की हातल गंभीर बनी हुई है। उन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि शनिवार की रात पालघर स्थित एक केमिकल फैक्ट्री जोरदार विस्फोट हुआ। इससे पूरी कॉलोनी के गिरने की खबर है। बताय जाता है कि हादसे में अभी कई लोग मलबे में दबे हुए हैं।

अचानक हुआ विस्फोट और ध्वस्त हो गया मकान

मिली जानकारी के अनुसार छपरा के दाउदपुर थाना क्षेत्र के जगतिया गांव निवासी सुरेंद्र यादव मुंबई के पालघर स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में काम करते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सुरेंद्र अपने परिवार के साथ फैक्ट्री की दी हुई कॉलोनी में ही रहते हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शनिवार की रात अचानक फैक्ट्री में विस्फोट हो गया। जिससे एक मकान पूरी तरह जमींदोज हो गया। हादसे में छपरा के रहने वाले सुरंद्र यादव, उनकी पत्नी और बेटा-बेटी मकान के नीचे दब गए। सुरेंद्र को छोड़कर परिवार के सभी सदस्यों की मौत हो गई।

स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल

गंभीर रूप से घायल सुरेंद्र का मुुंबई के ही एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत से छपरा के जगतिया गांव में मातम छा गया है। मृतकों के स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। घायल सुरेंद्र की मां बिगना देवी तो रो-रोकर बेसुध हो जा रही हैं। मुंबई में हुए हादसे ने स्वजनों का स्तब्ध कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.