Move to Jagran APP

मशरक में बीच सड़क पर खड़ा है मौत का सामान

सारण। इस भाग-दौड़ भरी ¨जदगी में तेज रफ्तार आज सबकी पसंद है। सड़कें भी ऐसी बन गई है कि इस पर दौड़ रहे वा

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 May 2018 09:35 PM (IST)Updated: Sun, 06 May 2018 09:35 PM (IST)
मशरक में बीच सड़क पर खड़ा है मौत का सामान
मशरक में बीच सड़क पर खड़ा है मौत का सामान

सारण। इस भाग-दौड़ भरी ¨जदगी में तेज रफ्तार आज सबकी पसंद है। सड़कें भी ऐसी बन गई है कि इस पर दौड़ रहे वाहन पल भर में ही हवा से बाते करते हैं। तेज रफ्तार के साथ जरा सी चूक बड़ी दुर्घटना का कारण बन जा रही है। सुरक्षित सफर के लिए सड़क किनारे ¨जदगी अनमोल है, बच्चे आपका इंतजार कर रहे हैं, जरा संभाल के चलें, थोड़ा आराम से, पहले आप, एवं दुर्घटना से देर भली जैसे स्लोगन लिख कर लोगों को जागरुक किया जाता है। इन सबके बावजूद होने वाली लापरवाही के कारण लोगों की जान जा रही है। लेकिन प्रशासन व विभागीय लापरवाही का आलम यह है कि मशरक-छपरा मुख्यमार्ग एसएच 90 पर मशरक प्रखंड कार्यालय के पास मौत के इंतजाम के रुप में खड़ा है खराब हाइवा ट्रक एवं एवं एक दुर्घटनाग्रस्त बोलेरो जीप। बोलेरो जीप भी बीच सड़क पर खड़े इस हाइवा ट्रक के कारण ही दुर्घटनाग्रस्त हुई है।

loksabha election banner

कुछ दिनों पहले मशरक-छपरा मुख्यमार्ग एसएच 90 पर मशरक प्रखंड कार्यालय के पास पहली मई को बीच सड़क पर सड़क निर्माण कार्य में लगा एक हाइवा ट्रक ़खराब हो गया। खराब हाइवा को वही सड़क पर खड़ा कर छोड़ दिया गया। बिना कोई इंडिकेटर या सावधानी के लाल पट्टी लगाए बीच सड़क पर यूं की हाइवा खड़ा कर छोड़ देने का ही परिणाम था कि रात में तेज ऱफ्तार से चल रही एक बोलेरो जीप उससे टकरा गई। जिससे उसमें सवार आठ लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। उनमें से कुछ लोग अभी भी पटना पीएमसीएच में जीवन व मौत के बच झूल रहे है। घटना के बाद दोनों गाड़ियां वहीं पड़ी हैं। स्थानीय पुलिस प्रशासन की नींद दुर्घटना में आठ लोगों के घायल होने के बाद भी नहीं खुली। आखिर उसे अब कौन हटाए यह मशरक वासियों के लिए यक्ष प्रश्न बन गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.