Move to Jagran APP

सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ राजद का धरना

छपरा। शहर के नगर पालिका चौक पर सीएए एनआरसी एवं एनपीआर के खिलाफ राजद कार्यकर्ताओं ने दिवसीय धरना दिया। धरना स्थल पर जिलाध्यक्ष जिलानी मोबिन की अध्यक्षता में सभा का आयोजन किया गया। इस मौके पर मढौरा विधायक जितेन्द्र कुमार राय ने कहा कि केंद्र की एनडीए सरकार इस काले कानून के तहत देश के करोड़ों दलितों आदिवासियों और अकलियतों की हकमारी कर देश में दहशत का माहौल पैदा करके आग लगाने का काम कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 07:29 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jan 2020 06:17 AM (IST)
सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ राजद का धरना
सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ राजद का धरना

छपरा। शहर के नगर पालिका चौक पर सीएए, एनआरसी एवं एनपीआर के खिलाफ राजद कार्यकर्ताओं ने दिवसीय धरना दिया। धरना स्थल पर जिलाध्यक्ष जिलानी मोबिन की अध्यक्षता में सभा का आयोजन किया गया। इस मौके पर मढौरा विधायक जितेन्द्र कुमार राय ने कहा कि केंद्र की एनडीए सरकार इस काले कानून के तहत देश के करोड़ों दलितों, आदिवासियों और अकलियतों की हकमारी कर देश में दहशत का माहौल पैदा करके आग लगाने का काम कर रही है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि एक तरफ केंद्र सरकार पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के अल्पसंख्यकों के प्रति हमदर्दी दिखाते हुए भारत की नागरिकता देने की बात कह रही है। वहीं दूसरी ओर देश के लाखों गरीब, भूमिहीन, बेबस, लाचार, जनता फुटपाथों, फ्लाई ओवर के नीचे रेल के पटरियों के किनारे सरकारी पोखरों एवं नदी नालों के बांधों पर जीवन गुजार रहे हैं। केंद्र सरकार को चाहिए कि पहले देश की बेरोजगारी - महंगाई और भूमिहीन- गृहविहीन लोगों की समस्याओं को दूर करें। जब तक एनडीए सरकार इस काला कानून को समाप्त नहीं करती है, तब तक हमारी पार्टी आंदोलन करती रहेगी। प्रवक्ता हरेलाल यादव ने कहा कि केंद्र सरकार इस देश में भय का माहौल पैदा कर दी है। बेरोजगार रोजी रोजगार मांग रहें हैं तो लाठी खा रहे हैं। देश आर्थिक मंदी की बोझ से दब गया है छात्र- छात्रा अपने हक हुकूक और इंसाफ के लिए लोकतांत्रिक तरीके से आवाज उठा रहे हैं तो, यह सरकार अपने संपोषित गुंडों एवं सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर इनके आवाज को कुचलने का काम कर रही है।धरना को दलन यादव, राधेकृष्ण प्रसाद, प्रतिमा कुशवाहा, दयाशंकर यादव, सुपेन्द्र चौधरी, श्याम जी प्रसाद, मौलाना रजबुल कादरी, सुनील कुमार यादव, शम्भू राय, भोला राय, जावेद सलीम उर्फ सोनू सर्वर हुसैन इत्यादि लोग शामिल थे धन्यवाद ज्ञापन लक्ष्मण राम ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.