Move to Jagran APP

गड़खा में रामपुर मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र भवन का उद्घाटन

गड़खा। प्रखंड के रामपुर पंचायत स्थित मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र भवन का डीएम सुब्रत कुमार सेन ने फीता काटकर उद्घाटन किया। मौके पर डीएम ने कहा कि सरकार की योजना के तहत आंगनबाड़ी कोड संख्या 190 को मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र के रूप में विकसित किया गया है। उन्होंने कहा कि मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र बनने से अब योजनाओं के क्रियान्वयन में आसानी होगी और ज्यादा से ज्यादा बच्चों को इसका लाभ मिलेगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 08:30 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 08:30 PM (IST)
गड़खा में रामपुर मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र भवन का उद्घाटन
गड़खा में रामपुर मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र भवन का उद्घाटन

गड़खा। प्रखंड के रामपुर पंचायत स्थित मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र भवन का डीएम सुब्रत कुमार सेन ने फीता काटकर उद्घाटन किया। मौके पर डीएम ने कहा कि सरकार की योजना के तहत आंगनबाड़ी कोड संख्या 190 को मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र के रूप में विकसित किया गया है। उन्होंने कहा कि मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र बनने से अब योजनाओं के क्रियान्वयन में आसानी होगी और ज्यादा से ज्यादा बच्चों को इसका लाभ मिलेगा। डीएम ने इस केंद्र में उपलब्ध बाल सुलभ व्यवस्थाओं की जानकारी देते हुए अधिक से अधिक बच्चों को आंगनबाड़ी केंद्र भेजने की अभिभावकों से अपील की। प्रशिक्षु आइएएस सह गड़खा बीडीओ वैभव श्रीवास्तव ने लोगों से अपने छोटे-छोटे बच्चों को आंगनबाड़ी केंद्र भेजने के लिए प्रेरित करते हुए केंद्र की सेविका निभा एवं सहायिका सुनीता देवी को बच्चों को स्मार्ट बनाने और साफ-सफाई पर विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिया। इस मौके पर मुखिया संघ कार्यकारी अध्यक्ष दिनेश कुमार राय, सीडीपीओ रजनी कुमारी, मुखिया निर्मला देवी, सरपंच प्रतिनिधि श्रीभगवान सिंह, एचएम विजय सिंह, कामता सिंह आदि उपस्थित थे। इस क्रम में डीएम ने आंगनबाड़ी केंद्र भवन और परिसर का निरीक्षण किया तथा व्यवस्था के आवश्यक निर्देश दिए। कार्यक्रम में मुखिया निर्मला देवी ने केंद्र में नामांकित बच्चों के बीच पेंसिल, कलम, चॉकलेट आदि का वितरण किया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.