Move to Jagran APP

कैंपस: पार्ट थ्री की परीक्षा में चार परीक्षार्थी निष्कासित

स्नातक तृतीय खंड की परीक्षा के दौरान शनिवार को चार परीक्षार्थियों को कदाचार के आरोप में निष्कासित कर दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 10:03 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jan 2020 06:14 AM (IST)
कैंपस: पार्ट थ्री की परीक्षा में चार परीक्षार्थी निष्कासित
कैंपस: पार्ट थ्री की परीक्षा में चार परीक्षार्थी निष्कासित

फोटो 25 सीपीआर 12

loksabha election banner

-कुलसचिव ने किया रामजयपाल कॉलेज का निरीक्षण जागरण संवाददाता, छपरा :

जयप्रकाश विश्वविद्यालय के स्नातक तृतीय खंड (सत्र- 2015- 18 व 2016-19) की परीक्षा के छठे दिन शनिवार को नकल करने के आरोप में चार परीक्षार्थियों को निष्कासित कर दिया गया। परीक्षा नियंत्रक डॉ. अनिल कुमार सिंह ने यह जानकारी दी। इस बीच जयप्रकाश विश्वविद्यालय के कुलसचिव श्रीकृष्ण ने राम जयपाल कॉलेज केंद्र का औचक निरीक्षण किया। राजेंद्र कॉलेज एवं जगदम कॉलेज केंद्र पर हंगामा व वीक्षकों के धमकी के बाद इन केंद्रों पर पुलिस बल की तैनाती की गई है। इनसेट :

राजेंद्र कॉलेजों में हुई जन अधिकार छात्र परिषद की बैठक

जासं, छपरा : राजेंद्र कॉलेज में शनिवार को जन अधिकार छात्र परिषद की विवि कमेटी बैठक हुई। इसमें इकाई को सशक्त बनाने का निर्णय लिया। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष विशाल कुमार ने कहा कि छात्रों की समस्या के लिए चरणबद्ध आंदोलन करने जरूरत है। लंबित समस्या के लिए जन अधिकार छात्र परिषद सड़क से लेकर संसद तक संघर्ष करेगा। मौके पर विश्वविद्यालय अध्यक्ष पवन गुप्ता, जिला अध्यक्ष अभिषेक विद्यार्थी, प्रधान महासचिव अनिल यादव विश्वविद्यालय छात्रा प्रमुख खुशबू कुमारी, उपाध्यक्ष रंजीत कुमार सिन्हा, आनंद यादव प्रवक्ता सह संगठन प्रभारी वासु विकास , विश्वविद्यालय महासचिव सह मीडिया प्रभारी रवि राज, सचिव अनिल कुमार, कुंदन कुमार तिवारी आदि मौजूद थे। जेपीयू के कुलपति प्रो. राजेंद्र प्रसाद आज आएंगे छपरा

जासं, छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजेंद्र प्रसाद 26 जनवरी को विश्वविद्यालय में आयेंगे। कुलपति करीब पांच बजे विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे। जिसको लेकर आज पूरे दिन विश्वविद्यालय में तैयारी हुई। सीनेट हॉल में कुलपति विश्वविद्यालय के पदाधिकारी एवं प्राचार्य के साथ औपचारिक बैठक करेंगे। वही जयप्रकाश विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति प्रो. अशोक कुमार झा विश्वविद्यालय में झंडोत्तोलन करेंगे। 20 जनवरी की परीक्षा से वंचित छात्रों को विवि ने दिया मौका

-स्पेशल एग्जाम को ले छपरा व सिवान में बनाया गया एक - एक केंद्र

जागरण संवाददाता, छपरा :

जयप्रकाश विश्वविद्यालय में बीते 20 जनवरी को आयोजित सत्र- 2015-2018 एवं सत्र 2016-2019 ग्रुप ए एवं बी की परीक्षा से वंचित छात्रों के लिए विवि प्रशासन दुबारा परीक्षा आयोजित करने जा रहा है। परीक्षा नियंत्रक डा.अनिल कुमार सिंह ने बताया कि वंचित छात्रों के लिए विवि प्रशासन आगामी 15 फरवरी को विशेष परीक्षा लेने जा रहा है। हालांकि स्पेशल एग्जाम के लिए परीक्षा केन्द्र में बदलाव किया गया है। स्पेशल एग्जाम के लिए सारण जिला के छात्रों के लिए राजेन्द्र कॉलेज, छपरा तथा गोपालगंज एवं सीवान के छात्रों के लिए डीएवी कॉलेज सिवान को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। हालांकि परीक्षा का समय पूर्ववत ही है। फ‌र्स्ट सिटिग के एग्जाम में सुबह 9:30 से 12:30 तक ग्रुप ए अंर्तगत हिस्ट्री, एंसिएंट इंडियन हिस्ट्री, भोजपुरी, फीशरीज एवं म्यूजिक के 6 वें पेपर तथा सेकेंड सिटिग में दोपहर 1:30 से 4:30 तक ग्रुप बी अंतर्गत कॉमर्स, साइकॉलोजी एवं हिन्दी के छठे वें पेपर की परीक्षा आयोजित किया जाएगा। बताते चलें की पूर्व में 19 जनवरी को निर्धारित एग्जाम को मानव श्रृंखला के कारण अंतिम समय में बदल कर उसे 20 जनवरी को आयोजित करने का निर्देश जारी किया गया था। हालांकि प्राप्त सूचना के अभाव में बड़ी संख्या में 20 जनवरी को आयोजित ग्रुप ए एवं ग्रुप बी के छात्रों के छठे पेपर की परीक्षा छूट गया था। इसको लेकर विभिन्न छात्र संगठनों द्वारा विवि प्रशासन से दुबारा परीक्षा के आयोजन की मांग किया जा रहा था। वैसे भी वंचित छात्रों द्वारा बीते 21 जनवरी को विवि में आयोजित कन्वोकेशन कार्यक्रम के बाद विवि प्रशासन से दुबारा परीक्षा आयोजित करने की मांग किया गया था। उधर कई छात्र संगठन इसको लेकर विवि को घेरने के तैयारी में थे। बहरहाल विवि प्रशासन ने छात्र हित में फैंसला लेते हुए 20 जनवरी की परीक्षा से वंचित छात्रों का दुबारा परीक्षा लिए जाने की घोषणा से पीड़ित छात्रों ने राहत की सांस लेते दिख रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.