Move to Jagran APP

पार्ट वन में नामांकन को औपबंधिक मेधा सूची का हुआ प्रकाशन

जयप्रकाश विश्वविद्यालय के अंगीभूत और संबद्ध कॉलेजों में स्नातक प्रथम खंड (सत्र-2020-23) में नामांकन को लेकर सूची का प्रकाशन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 07:53 AM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 07:53 AM (IST)
पार्ट वन में नामांकन को औपबंधिक मेधा सूची का हुआ प्रकाशन
पार्ट वन में नामांकन को औपबंधिक मेधा सूची का हुआ प्रकाशन

छपरा। जयप्रकाश विश्वविद्यालय के अंगीभूत और संबद्ध कॉलेजों में स्नातक प्रथम खंड (सत्र-2020-23) में नामांकन को ले शुक्रवार को औपबंधिक मेधा सूची का प्रकाशन वेबसाइट-www.द्भश्च1ड्डस्त्रद्वद्बह्यह्यद्बश्रठ्ठ.श्रह्मद्द पर कर दिया गया है। विद्यार्थी औपबंधिक में त्रुटि का सुधार 25 - 29 अक्टूबर तक कर सकते हैं। पार्ट वन में नामांकन को ले यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट इनफॉरमेशन सिस्टम (यूएमआइएस) की वेबसाइट पर-www.द्भश्च1ड्डस्त्रद्वद्बह्यह्यद्बश्रठ्ठ.श्रह्मद्द पर ऑनलाइन आवेदन लिया गया था। जेपी विश्वविद्यालय के अंतर्गत छपरा, सिवान एवं गोपालगंज के अंगीभूत एवं संबद्ध 31 कॉलेजों में करीब 36 हजार सीटों पर नामांकन के लिए 88 हजार 97 आवेदन प्राप्त हुआ है, जबकि सीट मात्र 36 हजार है। इस बार भी करीब 52 हजार विद्यार्थियों का नामांकन नहीं हो सकेगा।

loksabha election banner

छात्र कल्याण पदाधिकारी डॉ. उदय शंकर ओझा ने बताया कि औपबंधिक सूची में सुधार ऑनलाइन ही विद्यार्थी कर सकेंगे। इसके बाद मेधा सूची का प्रकाशन किया जाएगा। इस बार नामांकन में विद्यार्थियों को 10 कॉलेजों का विकल्प दिया गया था ताकि नामांकन के समय विद्यार्थियों के पता के आधार पर वहां के पास के कॉलेज में उनके नामांकन की प्राथमिकता दी जाए सके। इतना ही नहीं नामांकन में विद्यार्थी एक नहीं बल्कि तीन प्रतिष्ठा (ऑनर्स) के विषय में अहर्ता रहने पर आवेदन किया है। इससे किसी भी विषय में सीट खाली न रह जाए। क्योंकि पिछले साल कई विषयों में सीट से बहुत कम आवेदन प्राप्त हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.