Move to Jagran APP

जेपीयू में पार्ट थ्री की परीक्षा प्रारंभ, नकल करते पांच निष्कासित

जेपीयू के 13 केंद्रों पर गुरुवार से स्नातक के दो सत्रों की तृतीय खंड की परीक्षा शुरू हो गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 06:10 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jan 2020 10:46 PM (IST)
जेपीयू में पार्ट थ्री की परीक्षा प्रारंभ, नकल करते पांच निष्कासित
जेपीयू में पार्ट थ्री की परीक्षा प्रारंभ, नकल करते पांच निष्कासित

जागरण संवाददाता, छपरा :

loksabha election banner

जयप्रकाश विश्वविद्यालय में स्नातक तृतीय खंड (सत्र 2015- 18 व 2016-19) की परीक्षा गुरुवार से छपरा, सिवान एवं गोपालगंज के 13 केंद्रों पर प्रारंभ हो गई। दो पालियों में आयोजित परीक्षा के पहले दिन कदाचार के आरोप में पांच परीक्षार्थी निष्कासित किए गए।

कड़ी निगरानी में केंद्रों पर परीक्षा शुरू हुई। गेट पर ही परीक्षार्थियों की सघन तलाशी ली गई। परीक्षा नियंत्रक डा. अनिल कुमार सिंह ने बताया कि छपरा, सिवान एवं गोपालगंज के केंद्रों पर कदाचार करते पकड़े जाने पर पांच का निष्कासन किया गया है। पीएन कॉलेज, परसा के प्राचार्य सह केंद्राधीक्षक डा. पुष्प राज गौतम ने बताया कि वे खुद अपनी निगरानी में जांच के बाद परीक्षार्थियों को केंद्र में प्रवेश करा रहे थे।

विश्वविद्यालय पदाधिकारियों एवं उड़नदस्ता दल के सदस्यों ने केंद्रों का औचक निरीक्षण किया।उड़नदस्ता दल के सदस्यों ने अमनौर एवं परसा के परीक्षा केंद्रों पर भी जांच की। परीक्षा के पहले दिन अधिकांश परीक्षा केंद्रों पर अफरा- तफरी का माहौल दिखा। इंसेट करें :

पार्ट थ्री की 19 जनवरी की होनी वाली परीक्षा अ ब 20 को

जासं, छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय के स्नातक तृतीय खंड की सत्र- 2015-18 एवं 2016 -19 की 19 जनवरी को होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी गई है। यह परीक्षा अब 20 जनवरी को होगी। इस संबंध में परीक्षा नियंत्रक डॉ. अनिल कुमार सिंह ने छपरा, सिवान एवं गोपालगंज के सभी केंद्रों के केद्राधीक्षकों को पत्र भेजकर यह सूचना नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर परीक्षार्थियों को सूचित करने को कहा है। उल्लेखनीय हो कि 14 जनवरी को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने कुलपति प्रो. हरिकेश सिंह एवं परीक्षा नियंत्रक डॉ. अनिल कुमार सिंह को स्मार पत्र सौंप कर मांग की थी कि 19 जनवरी को रविवार के साथ ही जल जीवन व हरियाली, दहेज उन्मूलन, बाल विवाह के खिलाफ राज्य सरकार मानव शृंखला बनाई जाएंगी। इसके कारण इस दिन सड़कों पर वाहन नहीं चलेगी। परीक्षार्थियों के केंद्र पर जाने में कठिनाई का सामना करना पड़ेगा। विद्यार्थी मानव शृंखला में शामिल होने से भी वंचित हो जाएंगे। इसलिए छात्र हित को ध्यान में रखते हुए परीक्षा तिथि में बदलाव कर किसी दूसरे दिन की जाए। इसके बाद परीक्षा की तिथि में बदलाव किया गया है। इन केंद्रों पर हो रही है परीक्षा :

- राजेंद्र कॉलेज, छपरा

- जगदम कॉलेज, छपरा,

- जयप्रकाश महिला कॉलेज, छपरा

- गंगा सिंह कॉलेज, छपरा

-रामजयपाल कॉलेज, छपरा

-पीसी साइंस कॉलेज, छपरा

- पीएन कॉलेज परसा,-

- पूर्वाेत्तर रेलवे कॉलेज, सोनपुर

- डीएवी कॉलेज, सिवान

-जेड ए इस्लामिया कॉलेज, सिवान

- कमला राय कॉलेज,गोपालगंज

-महेंद्र महिला कॉलेज, गोपालगंज

- गोपेश्वर कॉलेज हथुआ, गोपालगंज

- जगलाल चौधरी कॉलेज(पास कोर्स)

-विद्या भवन महिला कॉलेज, सिवान(पास कोर्स)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.