Move to Jagran APP

मास्क लगाकर आने वाले श्रद्धालुओं को मिलेगा प्रवेश, सीसीटीवी से होगी निगरानी

शारदीय नवरात्र मेला को लेकर मां अंबिका महारानी न्यास समिति की बैठक हुई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 11:07 PM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 05:13 AM (IST)
मास्क लगाकर आने वाले श्रद्धालुओं को मिलेगा प्रवेश, सीसीटीवी से होगी निगरानी
मास्क लगाकर आने वाले श्रद्धालुओं को मिलेगा प्रवेश, सीसीटीवी से होगी निगरानी

छपरा दिघवारा। शारदीय नवरात्र मेला को लेकर मां अंबिका महारानी न्यास समिति के अध्यक्ष सह प्रमंडलीय आयुक्त के निर्देश पर रविवार की शाम थाना परिसर में मां अंबिका न्यास समिति की बैठक हुई। इसमें श्रद्धालुओं को मां अंबिका के दर्शन के लिए किसी प्रकार की परेशानी न हो इसपर विमर्श किया गया। बैठक की अध्यक्षता एसडीओ सुनील कुमार ने की।

loksabha election banner

बैठक में एएसपी अंजनी कुमार सिंह, सचिव आशा देवी सहित न्यास समिति के वर्तमान व पूर्व सदस्य भी शामिल हुए। बैठक में मां अंबिका के दर्शन पूजन के लिए आने वाले भक्तों की सुविधा के लिए सभी तैयारियों पर विचार किया गया। बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार इस बार नवरात्र में सीसीटीवी की निगरानी में श्रद्धालु मां अंबिका का दर्शन पूजन करेंगे। श्रद्धालुओं को शारीरिक दूरी का पालन करते हुए मास्क पहनना अनिवार्य होगा। सैनिटाइजर व थर्मल स्क्रीनिग की व्यवस्था करने का प्रस्ताव लाया गया। इसी के साथ कोरोना संक्रमण के मद्देनजर मां अंबिका का दर्शन पूजन एलईडी स्क्रीन पर झांकी से भी कराने की व्यवस्था होगी। वहीं सुरक्षा व्यवस्था की कमान स्थानीय पुलिस के पदाधिकारियों, महिला पुरुष पुलिस बल समेत एनसीसी, स्काउट व गाइड के साथ स्थानीय स्वयंसेवकों के जिम्मे होगी।

बैठक में नियंत्रण कक्ष बनाने व उससे जुड़े लोगों का वाट्सएप ग्रुप बनाने का निर्णय लिया गया। पेयजल व्यवस्था दुरुस्त करने तथा स्वास्थ्य विभाग को एक मेडिकल कैंप लगाने के निर्देश दिए। आमी मेला परिसर व मंदिर परिसर में स्वच्छता पर एसडीओ सुनील कुमार ने विशेष जोर दिया। एसडीओ ने नवरात्र आरंभ के पूर्व पूरे मंदिर क्षेत्र को विधिवत साफ सफाई कर स्वच्छ बनाने का निर्देश दिया । जिससे दर्शनार्थियों को असुविधा का सामना नही करना पड़े। मंदिर परिसर में अग्निशमन वाहन तैनात करने की बात कहीं गई। आमी गंगा घाट पर बैरिकेडिग, महिला श्रद्धालु के लिए चेजिग रूम, नाव के साथ गोताखोर की तैनाती की जायेगी। मंदिर में सीसीटीवी कैमरा लगाने, मंदिर में फिसलन की समस्या को दूर करने व मंदिर के रास्ते सड़क के गड्ढे को भरने आदि का निर्णय लिया गया। एसडीओ श्री कुमार ने नगर पंचायत प्रशासन को सफाई व्यवस्था मे सहयोग देने का निर्देश दिए। विद्युत विभाग को बिजली से संबंधित समस्याओं को देखने को बात कही गई। इस अवसर पर डीसीएलआर शिव रंजन, सीओ प्रवीण कुमार सिन्हा, थानाध्यक्ष दिनेश कुमार दास, न्यास समिति के व्यवस्थापक रितेश तिवारी, सदस्य जिप प्रतिनिधि जनार्दन सिंह चौहान, पूर्व मुखिया राकेश उर्फ बबलू सिंह, मुखिया प्रतिनिधि श्रवण साह, ओमप्रकाश सिंह, रवि कुमार राम के प्रतिनिधि हरेन्द्र राम, रंजन महतो, धीरज तिवारी, संतोंष तिवारी, मुन्ना तिवारी, नगर पंचायत के प्रधान सहायक आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.