सारण में बालू लदे ट्रैक्टर के परिचालन पर रोक को हंगामा

नगर थाना क्षेत्र के बड़ा तेलपा गांव से गुरुवार की सुबह स्कूली बच्चों के साथ पहुंचे दर्जनों लोगों ने पुलिस के प्रति आक्रोश व्यक्त करते हुए समाहरणालय परिसर एवं एसपी आफिस के सामने हंगामा किया।

JagranPublish: Thu, 02 Dec 2021 11:07 PM (IST)Updated: Thu, 02 Dec 2021 11:07 PM (IST)
सारण में बालू लदे ट्रैक्टर के परिचालन पर रोक को हंगामा

सारण। नगर थाना क्षेत्र के बड़ा तेलपा गांव से गुरुवार की सुबह स्कूली बच्चों के साथ पहुंचे दर्जनों लोगों ने पुलिस के प्रति आक्रोश व्यक्त करते हुए समाहरणालय परिसर एवं एसपी आफिस के सामने हंगामा किया। मोहल्ला के लोगों ने अपने साथ बड़ा तेलपा स्थित उस स्कूल के बच्चों को भी लाया था। उस स्कूल की छात्रा की मौत 29 नवंबर को बालू लदे अनियंत्रित ट्रैक्टर से कुचल कर हो गई थी। लोगों ने डीएम एवं एसपी को संबोधित आवेदन कार्यालय में जमा कराया।

उसमें बताया है कि बड़ा तेलपा वार्ड नंबर 42 में अड्डा नंबर 1 के पास अवैध रूप से उजले बालू का खनन किया जाता है। उसे सैकड़ों ट्रैक्टर में लोड कर विभिन्न जगहों पर पहुंचाया जाता है।

बताया है कि इस अवैध कारोबार से जहां पर्यावरण पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है, वहीं सरकारी राजस्व की क्षति भी हो रही है। इसके अलावा चितनीय बात है यह है कि सैकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर के परिचालन से अक्सर दुर्घटना होती है। 29 नवंबर को छोटा तेलपा निवासी जगदीश शर्मा की पोती सिद्धि कुमारी की मौत ट्रैक्टर से कुचलकर हो गई। इसके पूर्व बड़ा तेलपा के एक युवक की मौत ट्रैक्टर से कुचलकर हुई थी। आए दिन हो रही दुर्घटनाओं से स्कूल आने जाने वाले छात्र-छात्राओं पर हमेशा खतरा मंडराता रहता है। पुलिस पर आरोप लगाया कि ट्रैक्टर चालकों से एक निश्चित राशि लेकर उन्हें छोड़ दिया जाता है। इस पर रोक लगाने की मांग की गई है।

इंसेट करें:

सिपाही को बंधक बनाने व हंगामा करने के मामले में नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज

जासं, छपरा : नगर थाना क्षेत्र के बड़ा तेलपा गांव में बुधवार को दो सिपाहियों को बंधक बनाकर रखने एवं सड़क पर आगजनी कर आवागमन बाधित करने व हंगामा करने के मामले में सिपाही सुबोध कुमार की शिकायत पर नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। उसमें आधा दर्जन नामजद सहित 70-80 अज्ञात लोगों को आरोपित किया है। शिकायती आवेदन में सिपाही सुबोध कुमार ने बताया है कि पुलिस पदाधिकारी को बड़ा तेलपा में सरयू तट पर बालू की अवैध ढुलाई व शराब तस्करी किए जाने की सूचना मिली थी। वरीय अधिकारी के आदेश पर पुलिस पदाधिकारी के साथ वहां गया था। पुलिस टीम जैसे ही बड़ा तेलपा अड्डा नंबर एक पर पहुंची पुलिस पर तरह-तरह का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। चालक सिपाही वहां से गाड़ी लेकर आगे बढ़ गया। इस दौरान एक अन्य सिपाही लोगों के बीच गिर गया। लोगों का रुख देखकर समीप के ही मनोहर गुप्ता के घर में घुसकर अपनी जान बचाई।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept