Move to Jagran APP

सिमुलतला प्रवेश परीक्षा में गणित ने परीक्षार्थियों को छकाया

शहर के दो केंद्रों पर गुरुवार को सिमुलतला आवासीय विद्यालय में छठी कक्षा में नामांकन को लेकर प्रवेश परीक्षा हुई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Dec 2020 11:23 PM (IST)Updated: Thu, 17 Dec 2020 11:23 PM (IST)
सिमुलतला प्रवेश परीक्षा में गणित ने परीक्षार्थियों को छकाया
सिमुलतला प्रवेश परीक्षा में गणित ने परीक्षार्थियों को छकाया

छपरा : शहर के दो केंद्रों पर गुरुवार को सिमुलतला आवासीय विद्यालय में छठी कक्षा (सत्र-2021-22) में नामांकन के लिए प्रारंभिक परीक्षा हुई। प्रवेश परीक्षा में जिला स्कूल एवं विश्वेश्वर सेमिनरी केंद्र पर 301 परीक्षार्थी शामिल हुए। जिला स्कूल केंद् से परीक्षा देकर निकल रही अंकिता कुमारी ने कहा कि गणित का प्रश्न कठिन था। अंकिता, नेहा, ममता एवं सन्नी कुमार ने भी बताया कि गणित का प्रश्न कठिन आया था। ठंड में गणित का प्रश्न हल करने में परीक्षार्थियों के पसीने छूट गये। प्रारंभिक परीक्षा वस्तुनिष्ठ था। जिसमें 150 प्रश्न पूछे गये थे। प्रारंभिक परीक्षा में चयनित छात्र ही मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे। मुख्य परीक्षा 31 जनवरी को संभावित है। प्रारंभिक परीक्षा दो पेपर का था। जिसमें प्रथम पेपर में हिन्दी, और विज्ञान एवं पेपर दो में सामाजिक विज्ञान , गणित और अंग्रेजी विषय से प्रश्न थे। हिन्दी से 30, विज्ञान से 25, सामाजिक विज्ञान से 24 एवं गणित से 40 और अंग्रेजी से 30 अंक के प्रश्न पूछे गये थे। परीक्षा शांतिपूर्वक कदाचार मुक्त वातारण में संचालित करने के लिए प्रशासनिक पदाधिकारियों ने परीक्षा केंद् का औचक निरीक्षण किया। जिला स्कूल केंद्र पर मजिस्टेट्र के रूप में जिला मत्स्य पदाधिकार अंकित श्रीवास्तव मौजूद थे। उसके अलावा पुलिस बाल को भी तैनात किया गया था।

loksabha election banner

परीक्षार्थियों का थर्मल स्किनिग कराकर कराया गया प्रवेश :

सिमुलतला आवासीय विद्यालय में नामांकन को लेकर परीक्षा केंद्रों पर कोविड -19 के प्रोटोकॉल का पालन किया गया। परीक्षा केंद्रों पर एक बेंच पर दो परीक्षार्थियों को बैठाया गया था। जिसकी दूरी दो गज रखी गई थी। परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों की थर्मल स्किनिग के बाद हैंड सैनिटाइज कराकर केंद्र पर प्रवेश कराया गया। जिला स्कूल केंद्र पर प्राचार्य सह केंद्राधीक्षक मुनमुन श्रीवास्तव खुद निगरानी कर रहे थे। परीक्षा केंद्र पर बिना मास्क के परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया गया। शारीरिक दूरी का पालन कराया जा रहा था।

इनसेट :

किस केंद्र पर कितने परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा

केंद् का नाम - कुल परीक्षार्थी - उपस्थित - अनुपस्थित

जिला स्कूल - 150 - 121 - 29

वी. सेमिनरी - 211 - 180 - 31


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.