Move to Jagran APP

फुफेरे भाई ने पैसे की लालच में की थी रेहान की हत्या

थाना क्षेत्र के शीतलपुर बाजार में दस वर्षीय किशोर रेहान की गला दबाकर हत्याकर दी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 10:32 PM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 10:32 PM (IST)
फुफेरे भाई ने पैसे की लालच में की थी रेहान की हत्या
फुफेरे भाई ने पैसे की लालच में की थी रेहान की हत्या

छपरा दिघवारा। थाना क्षेत्र के शीतलपुर बाजार में दस वर्षीय किशोर रेहान की गला दबाकर हत्या किए जाने के मामले का पुलिस ने घटना के 16 दिनों बाद मंगलवार को पर्दाफाश किया। रेहान की हत्या उसके फुफेरे भाई ने ही पैसे के लालच में की थी। पुलिस ने हत्यारोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

loksabha election banner

क्या था मामला : चार अक्टूबर की देर शाम रेहान का शव उसके घर के दालान में रखे चौकी के नीचे से बरामद हुआ था। मंगलवार को इस हत्याकांड का पर्दाफाश किया गया। सोनपुर एएसपी अंजनी कुमार सिंह ने बताया कि शीतलपुर बाजार निवासी मो. सज्जाद का दस वर्षीय पुत्र रेहान को उसके फुफेरे भाई ने ही पैसे के लोभ में गला दबाकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार हत्यारोपित ने पुलिस के समक्ष हत्या की बात कबूल कर ली है। गिरफ्तार भेल्दी थाना के मोलनापुर गांव निवासी मो अब्बास अंसारी का 17 वर्षीय पुत्र अरहान जुनैद बताया जाता है।

दुकान खोलने की फिराक में था अरहान, मांगी थी रंगदारी

एएसपी श्री सिंह ने बताया कि हत्यारोपित अरहान अपने नाना के घर रहता था। वह मोबाइल का दुकान खोलना चाहता था। पैसा के लिए ननिहाल में दवाब दे रहा था। बात नहीं बनने पर आरोपित अरहान ने पत्र व मोबाइल के माध्यम से पांच लाख रुपये रंगदारी मांगी थी और रुपये नहीं देने पर हत्या की धमकी दी थी। पीड़ित परिवार ने थाने में आवेदन देकर इसकी सूचना दी थी। मामला पुलिस के पास पहुंचने से वह सोचा कि पैसा मिलने से रहा। घबरा कर रेहान को मारने का मौका खोजने लगा। इसी बीच घर के लोग उसके नाना का इलाज कराने हाजीपुर चले गए थे। घर में रेहान को अकेला पाकर हत्या करने की नीयत से अरहान ने रेहान व उसकी बहन के साथ कैरमबोर्ड खेला। इस बीच रेहान की बहन खेलने के क्रम में कहीं चली गई। तभी मौका पाकर अरहान ने रेहान की गला दबाकर हत्या कर दी दालान में रखे चौकी के नीचे छिपा दिया। पुलिस ने फिरौती मांगने को लेकर अरहान का मोबाइल व सीम बरामद कर लिया है। इधर मिली जानकारी के अनुसार हत्यारोपित अरहान जुनैद नौ वर्ष की उम्र से ही अपने नाना सादिकुल होदा के पास रहता था। इस बीच शीतलपुर में ही एक मोबाइल दुकान में रहकर मोबाइल बनाना सीखा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.