Move to Jagran APP

छपरा में महिला मरीज की मौत से आक्रोशित लोगों ने डाक्टर के क्लीनिक में की तोड़फोड़

पैर की हडडी टूटने पर इलाज के लिए आयी महिला मरीज की मौत से आक्रोशित स्वजनों ने क्लीनिक में जमकर हंगामा किया। तोड़फोड कर बवाल किया। पुलिस के पहुंचने पर मामला शांत हुआ।

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Jul 2021 03:35 PM (IST)Updated: Mon, 05 Jul 2021 04:15 PM (IST)
छपरा में महिला मरीज की मौत से आक्रोशित लोगों ने डाक्टर के क्लीनिक में की तोड़फोड़
छपरा में महिला मरीज की मौत से आक्रोशित लोगों ने डाक्टर के क्लीनिक में की तोड़फोड़

जागरण संवाददाता, छपरा : पैर की हडडी टूटने पर इलाज के लिए आयी महिला मरीज की मौत से आक्रोशित स्वजनों ने शहर के प्रसिद्ध आर्थो सर्जन डा. सनत कुमार के गोपेश्वर नगर स्थित निजी क्लीनिक में जमकर हंगामा व तोड़फोड़ की। महिला मरीज की मौत के मामले में मरीज के स्वजन व डा सनत कुमार दोनों के अलग-अलग मत हैं।

loksabha election banner

मौके पर मौजूद महिला के स्वजनों में शोभा देवी से मिली जानकारी के अनुसार कोपा थाना क्षेत्र के साधपुर बल्ली गांव के स्व. पारसनाथ सिंह की विधवा 60 वर्षीया ललिता देवी खैरा थाना क्षेत्र के एक गांव में अपने रिश्तेदार के यहां गई थी। वहां छत से नीचे उतरने के दौरान नीचे गिर पड़ी। उनके पैर की हड्डी टूट गई। स्वजनों ने 27 जून को उन्हें डा. सनत कुमार के गोपेश्वर नगर स्थित निजी क्लीनिक में भर्ती कराया था। खून की कमी के कारण मरीज की स्थिति अच्छी नहीं दिखी। डाक्टर की सलाह पर तीन यूनिट खून चढ़ाया गया। रविवार की सुबह उनकी स्थिति फिर बिगड़ने लगी। रविवार की शाम डाक्टर ने रेफर कर दिया। सोमवार की सुबह मरीज को दूसरे क्लीनिक में ले जाने के दौरान मौत हो गई। इसके बाद शव क्लीनिक पर लाकर स्वजनों ने बाहर रख दिया। क्लीनिक व रिसेप्शन से लेकन वार्ड रूम एवं ओटी में लोगों ने उत्पात मचाया। खिड़कियों के कांच तोड़ दिए। घटना की सूचना मिलने पर भगवान बाजार थाना पुलिस पहुंची तो लोग शांत हो गए। पुलिस परिजनों व डाक्टर से जानकारी प्राप्त कर रही थी। --------------

महिला मरीज के थाई की हड्डी तीन टुकड़ों में हो गई थी। उसमें आपरेशन करना था। खून की कमी से उन्हें कमजोरी बहुत थी। खून देने की बात हुई तो स्वजनों ने एक्सचेंज कर खून का इंतजाम किया। तीन यूनिट खून चढ़ाने के बाद सेहत सेहत में सुधार हुआ था। उसकी स्थित स्टेबल रहती है या नहीं इसे वाच किया जा रहा था। तभी सुबह में महिला अटेंडेंट ने 10 बार से अधिक लूज मोशन की बात कही तो फिजिसियन से दिखाने की सलाह दी गई। मरीज की मौत यहां इलाज के दौरान नहीं हुई है।

- डा. सनत कुमार, निजी क्लीनिकके संचालक।

---------------

फोटो 05 सीपीआर 2, 3

- पैर की हड्डी टूटने पर 27 जून को स्वजनों ने 60 वर्षीया महिला को डा सनत कुमार के क्लीनिक में कराया था भर्ती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.