Move to Jagran APP

जिले में मिले 59 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज

जिले में बुधवार को 59 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। मंगलवार को भी 30 संक्रमित मिले थे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 05:05 PM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 05:05 PM (IST)
जिले में मिले 59 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज
जिले में मिले 59 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज

छपरा। जिले में बुधवार को 59 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। मंगलवार को भी 30 संक्रमित मिले थे। जिले में जांच की संख्या बढ़ने से मरीजों की संख्या में कमी आई है। दो दिन पूर्व जिले से महज आठ पॉजिटिव मरीज ही मिले थे।

loksabha election banner

जिलाधिकारी के निर्देश पर अब शहर के चौराहों पर भी कोरोना जांच की जाने लगी है। जिले में अभी प्रतिदिन चार से पांच हजार लोगों की कोरोना जांच की जा रही है। सभी जांच रैपिड एंटीजन किट से ही की जा रही है। जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या में भी लगातार कमी आ रही है। जिले में 59 नए मरीजों के मिलने के बाद पॉजिटिव मरीजों की संख्या 4774 हो चुकी है।

जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ज्ञानेश्वर प्रकाश ने बताया कि अब तक जिले में अबतक एक लाख 90 हजार से अधिक लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है। इसमें से कुल 4774 लोग संक्रमित पाए गए। 4323 लोग स्वस्थ होकर घर को जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि जिले में मात्र 381 ही कोरोना केस एक्टिव है, जिन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। उन्होंने बताया कि जिले में 311 कंटेनमेंट जोन बनाए गए थे, जिनमें 32 कंटेनमेंट जोन ही एक्टिव है।

कोरोना मीटर

बुधवार को मिले मरीज - 59

मंगलवार को मिले मरीज - 30

पिछले बुधवार को मिले - 29 कुल पॉजिटिव केस - 4715 स्वस्थ हुए - 4323 मौत की संख्या - 01 आइसोलेशन में भर्ती - 381

इनसेट शहर के चौराहे एवं जंक्शन पर भी हुई जांच

जिले में जांच की संख्या बढ़ाने को लेकर अब सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड, पैरा मेडिकल वार्ड एवं इमरजेंसी वार्ड के बाद जंक्शन परिसर, थाना चौक, मौना चौक पर भी कोरोना जांच की जा रही है। इस प्रकार अब कैंप के माध्यम से प्रतिदिन दो सौ लोगों की कोरोना जांच की जा रही है। सदर अस्पताल के शिशुरोग विशेषज्ञ चिकित्सक हुए कोरोना पॉजिटिव

जासं, छपरा : सदर अस्पताल के अनेक चिकित्सक अबतक कोरोना की चपेट में आकर स्वस्थ हो चुके है। अब सदर अस्पताल के शिशु रोग विशेषज्ञ चिकित्सक भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद सदर अस्पताल में उनका कोरोना जांच किया गया तो उन्हें पॉजिटिव पाया गया। जिसके बाद वह होम आइसोलेशन में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.