Move to Jagran APP

वारिसनगर में हंगामा व मतपत्र की चोरी के बीच मतदान

वारिसनगर प्रखंड क्षेत्र के 18 पैक्सों के चुनाव को लेकर बुधवार को हुआ मतदान हंगामा और बैलेट पेपर चोरी के बीच संपन्न हुआ।

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 11:59 PM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 11:59 PM (IST)
वारिसनगर में हंगामा व मतपत्र की चोरी के बीच मतदान
वारिसनगर में हंगामा व मतपत्र की चोरी के बीच मतदान

समस्तीपुर । वारिसनगर प्रखंड क्षेत्र के 18 पैक्सों के चुनाव को लेकर बुधवार को हुआ मतदान हंगामा और बैलेट पेपर चोरी के बीच संपन्न हुआ। मतदान प्रक्रिया शुरू होने के दौरान ही मोहीउद्दीनपुर पैक्स के समिति भवन हजपुरवा बायां भाग स्थित मतदान केंद्र संख्या 14(क) पर अध्यक्ष पद के एक सौ बैलेट पेपर की चोरी किसी ने कर ली। वहीं, दोपहर दिन के करीब एक बजे पुरनाही पैक्स के मतदान केंद्र संख्या 17, 17 (क) व 17(ख) पर एक उम्मीदवार के पक्ष में वोट कराने का आरोप मतदान कर्मियों पर लगाते हुए मतदान रद्द करने की मांग करते हुए लोग हंगामा करने लगे। इस बीच सभी मतदानकर्मी डरे सहमे रहे। चुनाव कार्य भी बंद हो गया। घटनास्थल पर पुलिस बल के साथ पहुंचे थानाध्यक्ष प्रसुंजय कुमार के समझाने और डीआरडीए निदेशक पूनम कुमारी की देखरेख में दो बजकर दस मिनट से पुन: मतदान प्रारंभ हुआ।

loksabha election banner

------------------

शांतिपूर्ण मतदान के लिए दिनभर दौड़ती रहीं प्रशासन की गाड़ियां

चुनाव के दौरान प्रशासन की गाड़ियां गश्त लगाती रहीं। सभी बूथों का जायजा लेते नजर आए। डीआरडीए की निदेशक पूनम कुमारी, निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी अजमल परवेज, सीओ भुवनेश्वर दास सहित रोसड़ा के अंचलाधिकारी नरेंद्र कुमार, खानपुर के रेयाज शाहिद, शिवाजीनगर के रामदत्त पासवान, कल्याणपुर के अभय पद दास व समस्तीपुर के अंचलाधिकारी धर्मेंद्र पंडित, मोरवा व वारिसनगर के पीओ राजेश कुमार व मुनेश कुमार अपने थानों के पुलिस बल के साथ दिनभर घूमते रहे।

-----------------

बसंतपुर रमणी में शाम पांच बजे तक हुआ मतदान

बसंतपुर रमणी पैक्स के बूथ संख्या 20(ग) पर तीन बजे से पहले लगी वोटरों की लंबी कतार के कारण संध्या करीब पांच बजे तक मतदान की प्रक्रिया चलती रही।

-------------------------------

बैलेट चोरी मामले में प्राथमिकी दर्ज

वारिसनगर, संस : प्रखंड में बुधवार को हुए पैक्स चुनाव में एक बूथ पर बैलेट पेपर की चोरी को लेकर गश्तीदल दंडाधिकारी रामजीवन रजक ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें कहा है कि उनके द्वारा मोहिउद्दीनपुर के हजपुरवा गांव के समिति भवन स्थित बूथ संख्या 14(क) पर मतपत्र उपलब्ध कराया गया था। फिर सुबह में पीठासीन पदाधिकारी द्वारा अधोहस्ताक्षरी को जानकारी दी गई कि हस्ताक्षर के क्रम में अध्यक्ष पद के क्रम संख्या 600 से 650 व क्रम संख्या 651 से 700 तक कुल 100 मतपत्र अज्ञात द्वारा चोरी कर ली गई है। उन्होंने इसके लिए मतदान कर्मियों को दोषी करार दिया है। इस संबंध मे बीडीओ अजमल परवेज ने बताया कि मामले की जानकारी पुलिस पदाधिकारी के साथ साथ वरीय पदाधिकारी को दे दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.