Move to Jagran APP

ग्रामीणों ने रोका 5 जी टावर का निर्माण कार्य

सरायरंजन प्रखंड के हरिलोचनपुर में शनिवार की दोपहर निर्माणाधीन 5 जी टावर के काम को ग्रामीणों ने रोक दिया है। बता दें कि शनिवार की दोपहर जब कतिपय कामगार उक्त 5 जी टावर के काम की जांच कर रहे थे तो ग्रामीणों ने इसका विरोध करते हुए काम को रोक दिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 May 2021 12:19 AM (IST)Updated: Sun, 09 May 2021 12:19 AM (IST)
ग्रामीणों ने रोका 5 जी टावर का निर्माण कार्य
ग्रामीणों ने रोका 5 जी टावर का निर्माण कार्य

समस्तीपुर । सरायरंजन प्रखंड के हरिलोचनपुर में शनिवार की दोपहर निर्माणाधीन 5 जी टावर के काम को ग्रामीणों ने रोक दिया है। बता दें कि शनिवार की दोपहर जब कतिपय कामगार उक्त 5 जी टावर के काम की जांच कर रहे थे तो ग्रामीणों ने इसका विरोध करते हुए काम को रोक दिया। ग्रामीणों का आरोप था कि 5 जी टावर के कारण पशु-पक्षियों के साथ-साथ मानव का जीवन भी खतरे में पड़ गया है। ग्रामीणों का यह भी कहना था कि कंपनियों के द्वारा जो 5जी टावर की लॉन्चिग एवं टेस्टिग की जा रही है, उससे लोगों में तरह-तरह की बीमारियां फैल रही हैं। इससे जहां पशु-पक्षियों की मौत हो रही है। वहीं छोटे-छोटे बच्चे एवं जवान लोगों के गले सूखने की बीमारी हो रही है। इसको लेकर लोगों ने सरकार से मांग की है कि 5 जी टावर की लॉन्चिंग एवं टेस्टिग के काम को बंद किया जाए। लोगों ने 5 जी टावर की टेस्टिग को लेकर सरकार के विरोध में नारेबाजी भी की। ग्रामीणों का कहना था कि 5 जी टावर की टेस्टिग बंद नहीं होगी तो वे लोग आगे और भी आंदोलन को तेज करेंगे। इस बाबत बीडीओ गंगासागर सिंह ने बताया कि 5 जी टावर की लॉन्चिग एवं टेस्टिग की सही जानकारी उन्हें मालूम नहीं है। इस संबंध मे उच्चाधिकारियों से जानकारी लेकर आगे की कार्रवाई की जाएगी। वैसे यह काम सरकार और मोबाइल टावर कंपनी के जिम्मे है। एसएफसी से डीलरों के यहां भेजे जा रहे खाद्यान्न

loksabha election banner

कल्याणपुर: हड़ताल के चौथे दिन जन वितरण विक्रेताओं की दुकानों पर एसएफसी से चार मालवाहक गाड़ियों में खाद्यान्न भेजे गए। यह जानकारी एजीएम कीर्ति आजाद ने दी। बताया कि बिहार राज्य खाद्य निगम के प्रबंध निदेशक के आदेश पर जन वितरण विक्रेताओं के यहां खाद्यान्न पहुंचाया जा रहा है। इसके आलोक में शनिवार को प्रखंड क्षेत्र के गोविदपुर खजूरी पंचायत के जन वितरण विक्रेता वीरेंद्र प्रसाद, गोपालपुर के शिवपूजन प्रसाद सिंह, मुक्तापुर के सुनीता देवी एवं गोपालपुर की सुनीता कुमारी के जन वितरण दुकान पर खाद्यान्न पहुंचाई गई है। वहीं दूसरी ओर फेयर प्राइस डीलर एसोसिएशन के प्रखंड अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने बताया कि चौथे दिन भी हड़ताल जारी रहा। आठ सूत्री मांगों को लेकर हम सब अडिग हैं। जब तक सरकार मांगें पूरी नहीं करती है तब तक आंदोलन जारी रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.