Move to Jagran APP

ट्रैक मेंटेनर को जैकेट नहीं, ड्यूटी करना कठिन

मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय स्थित मंथन सभागार में बुधवार को चतुर्थ स्थायी वार्ता तंत्र की बैठक हुई। अध्यक्षता मंडल रेल प्रबंधक अशोक माहेश्वरी ने की। मंडल मंत्री ने इंजीनियरिग विभाग में कार्यरत ट्रैक मेंटेनर को जैकेट नहीं दिए जाने का मामला उठाया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Nov 2019 12:15 AM (IST)Updated: Thu, 28 Nov 2019 12:15 AM (IST)
ट्रैक मेंटेनर को जैकेट नहीं, ड्यूटी करना कठिन
ट्रैक मेंटेनर को जैकेट नहीं, ड्यूटी करना कठिन

समस्तीपुर । मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय स्थित मंथन सभागार में बुधवार को चतुर्थ स्थायी वार्ता तंत्र की बैठक हुई। अध्यक्षता मंडल रेल प्रबंधक अशोक माहेश्वरी ने की। मंडल मंत्री ने इंजीनियरिग विभाग में कार्यरत ट्रैक मेंटेनर को जैकेट नहीं दिए जाने का मामला उठाया। कहा कि ठंड के मौसम में जैकेट नहीं मिलने की वजह से कर्मियों को कार्य करने में परेशानी हो रही है। इसके अलावा सभी को ओवरसाइज जूता दिया गया है। जो किसी काम का नहीं है। इसके अलावा मुख्य रूप से रेल कर्मियों के क्वार्टरों एवं कॉलोनी की विभिन्न समस्याओं के अलावा पदोन्नति का मामला छाया रहा। साथ ही, सभी गैंट हट, गैंग आवास गैंगमैनों के गेट आवास पर आधुनिक सुविधा देने, समस्तीपुर रेल मंडल के रोड साइड स्टेशनों पर कार्यरत परिचालन विभाग के कर्मचारियों के लिए आठ घंटे का ड्यूटी रोस्टर लागू करने, लागू नहीं होने तक सप्ताह में दो दिन विश्राम देने, मुक्तापुर से लहेरियासराय तक के प्वाइंट्स मैन की कमी की वजह से कर्मचारियों को छुट्टी एवं विश्राम नहीं मिलने, समस्तीपुर मंडल में मालगाड़ी के क्रू को 36 घंटे के अंदर मुख्यालय वापसी सुनिश्चित करने की मांग की गई। रेलवे यूनियन के पदधारकों द्वारा उठाए गए सभी समस्याओं पर डीआरएम ने गंभीरता से विचार करते हुए संबंधित विभाग को निष्पादन करने का निर्देश दिया। साथ ही, उन्होंने कहा कि रेलवे के विकास एवं स्वच्छ छवि बनाने में कर्मियों की सबसे भूमिका होती है। इसलिए, सभी कर्मचारियों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निष्पादन किया जाएगा। इसमें किसी भी प्रकार की कमी नहीं आएगी। बैठक में मुख्य रूप से उठाए गए मुद्दों में रेलवे कॉलोनी की चहारदीवारी का ऊंचीकरण व मरम्मत, क्वार्टरों पर उगे पेड़-पौधे को जड़ सहित हटाने, गैंगमैन के गेट पर सभी अत्याधुनिक सुविधा उपलब्ध कराने, वैसे समपार फाटक जहां टीयूवी की संख्या तीस हजार से अधिक है, वहां रोस्टर में आठ घंटे की ड्यूटी लगाने, सभी गैंगमैन को बरसाती एवं जैकेट उपलब्ध कराने, इंजीनियरिग विभाग के ट्रैकमैन को समुचित साइज का जूता उपलब्ध कराने आदि मुद्दा छाया रहा। मौके पर अपर मंडल रेल प्रबंधक संतराम मीणा, वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी सूर्य नारायण, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक बीरेंद्र कुमार, ईसीआरकेयू के मंडल अध्यक्ष सुशील कुमार झा, मंडल मंत्री केके मिश्रा, एसके भारद्वाज के अलावा सभी शाखा अधिकारी एवं संघ के अधिकारी उपस्थित रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.