Move to Jagran APP

स्वर्ण व्यवसायी को ठगने के लिए हत्या की सुपारी मिलने का रचा ढोंग, तीन गिरफ्तार

दलसिंहसराय के नामचीन दो स्वर्ण व्यवसायियों से रुपये की ठगी करने के लिए हत्या की सुपारी देने का ढोंग रचने वाले तीन युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 01:07 AM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 01:07 AM (IST)
स्वर्ण व्यवसायी को ठगने के लिए हत्या की सुपारी मिलने का रचा ढोंग, तीन गिरफ्तार
स्वर्ण व्यवसायी को ठगने के लिए हत्या की सुपारी मिलने का रचा ढोंग, तीन गिरफ्तार

समस्तीपुर । दलसिंहसराय के नामचीन दो स्वर्ण व्यवसायियों से रुपये की ठगी करने के लिए हत्या की सुपारी देने का ढोंग रचने वाले तीन युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तीनों युवक विद्यापतिनगर थाना क्षेत्र के भजनगमा गांव निवासी शत्रुध्न राय का पुत्र विकास कुमार, रामनरेश पाठक का पुत्र रजनीश कुमार पाठक उर्फ मोहन पाठक और दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के परनपुरा निवासी स्व. जयंत कुमार सिन्हा का पुत्र रंजन कुमार सिन्हा उर्फ राजू बताया गया है। बताया जाता है कि शहर के घाट नवादा स्थित सवेरा ज्वेलर्स के संचालक रिश्तेदार सागर सोनी को बताया कि उसकी हत्या को लेकर स्वर्ण व्यवसायी सह जदयू के दलसिंहसराय नगर अध्यक्ष बमबम साह ने 22 लाख रुपये की सुपारी दी है। अगर आप रुपया हमें दें तो और जानकारी आपको देंगे। नहीं तो सुपारी का आधा खर्चा आप हमें दे तो हम बमबम साह की हत्या कर देंगे। इस बाबत स्वर्ण व्यवसायी सागर सोनी की शिकायत पर पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में तीनों ने रुपया ठगी करने लेकर सुपारी किलर का ढोंग रचने की बात कबूल की है।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला

घाट नवादा स्थित सवेरा ज्वेलर्स के संचालक रिश्तेदार भगवानपुर चकशेखू वार्ड संख्या 4 निवासी महेश प्रसाद साह के पुत्र सागर सोनी ने स्थानीय थाना में 19 फरवरी को अपना बयान दर्ज करवाते हुए बताया कि 21 जनवरी को विद्यापतिनगर थाना क्षेत्र के भजनगमा निवासी शत्रुघ्न राय का पुत्र विकास कुमार उनकी ज्वेलरी दुकान पर आया और बोला कि उसके साथी रजनीश कुमार पाठक उर्फ मोहन पाठक ने बताया है कि बमबम साह उनकी हत्या के लिए 22 लाख रुपये की सुपारी दी है। अगर आप कुछ खर्चा दें तो हम दोनों मिलकर अच्छी तरह से जानकारी लेकर आपको खबर करेंगे। साथ ही डराते हुए कहा कि अब दुकान पर कम आया कीजिए। पुन: वह युवक उसकी दुकान पर आया और जानकारी के लिए 25 हजार रुपये की मांग की। साथ ही बाद में सबकुछ बता देने की बात कही। पुन: 14 फरवरी की देर शाम वह जिसने अपना नाम विकास कुमार बताता, अपने एक अन्य साथी परनपुरा निवासी स्व.जयंत कुमार सिन्हा के पुत्र रंजन कुमार सिन्हा उर्फ राजू के साथ उसकी दुकान पर आया और बोला कि जो व्यक्ति आपकी हत्या करवाना चाहता है, अगर आप आधा खर्चा दें तो हमलोग उसकी ही हत्या कर देंगे। अभी 5 हजार दीजिये। इसपर दोनों युवक ने विकास का समर्थन करते हुए कहा कि बमबम साह आपकी हत्या करवाना चाहता है। बच कर रहिए। जिसके बाद उसने उसे डांट कर दुकान से भगा दिया। सागर सोनी ने आगे अपने बयान में बताया कि हमारे परिवार के सदस्य स्व.कृष्णा सोनी की हत्या 2009 में अपराधियों द्वारा गोली मारकर कर दी गई थी। उस मामले में भी विकास कुमार, रजनीश कुमार पाठक एवं रंजन कुमार सिन्हा का हाथ था। पूरी प्लानिग कर वह उससे रंगदारी वसूलने के लिए बमबम साह का नाम ले रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.