Move to Jagran APP

दर्द से कराहती रही महिला, चौकीदार का होता रहा इंतजार

विभूतिपुर थाना क्षेत्र के शंकर चौक बेलसंडीतारा के समीप बुधवार की सुबह एक अज्ञात महिला को बोलेरो ने टक्कर मार दी। इसमें वह गंभीर रूप से जख्मी हो गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 01:19 AM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 01:19 AM (IST)
दर्द से कराहती रही महिला, चौकीदार का होता रहा इंतजार
दर्द से कराहती रही महिला, चौकीदार का होता रहा इंतजार

समस्तीपुर । विभूतिपुर थाना क्षेत्र के शंकर चौक बेलसंडीतारा के समीप बुधवार की सुबह एक अज्ञात महिला को बोलेरो ने टक्कर मार दी। इसमें वह गंभीर रूप से जख्मी हो गई। स्थानीय लोगों ने तत्परता दिखाते हुए एंबुलेंस की सहायता से उसे स्थानीय सीएचसी में भर्ती कराया। प्राथमिक उपचार के बाद ऑन ड्यूटी चिकित्सक जावेद ने उसे सदर अस्पताल, समस्तीपुर रेफर कर दिया। महिला को रेफर करने के बाद तकरीबन दो घंटे तक एंबुलेंस में लादकर छोड़ दिया गया। वह दर्द से कराहते-कराहते अचेत हो गई। इस दौरान एक चौकीदार को साथ लेकर सदर अस्पताल चलने की प्रतीक्षा की जाती रही। इसमें काफी देर होने पर जब कुछ लोगों को जख्मी महिला की जान की चिता सताने लगी तो उन्हें अमानवीय व्यवहार रास नहीं आया। लोगों द्वारा इसकी सूचना सिविल सर्जन और रोसड़ा एसडीओ को दी गई। दोनों अधिकारियों द्वारा जब इस पर संज्ञान लिया गया, तब उस महिला को सदर अस्पताल भेजा गया। बताया जाता है कि सदर अस्पताल से उक्त महिला को डीएमसीएच रेफर कर दिया गया हैं, जहां वह जिदगी और मौत से संघर्ष कर रही है।

loksabha election banner

-----------------------

सामने आया अमानवीय चेहरा

जख्मी महिला को रेफर करने के मामले में लोग खुद से सवाल पूछ रहे हैं कि आखिर, सीएचसी के चिकित्सक ने जब अज्ञात घोषित जख्मी महिला को सदर अस्पताल रेफर किया तो सीएचसी परिसर में करीब दो घंटे तक उसे क्यों छोड़ दिया गया। थानाध्यक्ष ने अज्ञात घोषित उक्त महिला के लिए चौकीदार की व्यवस्था देने में देर क्यों कर दी? लोगों का ऐसा मानना है कि अगर अज्ञात जख्मी महिला के लिए सीएचसी प्रशासन सक्रिय रहता और थानाध्यक्ष द्वारा मुस्तैदी से एक चौकीदार की व्यवस्था ससमय कर दी जाती तो सदर अस्पताल में उसका समुचित इलाज हो गया होता।

----------------------

बयान

कुछ देर चौकीदार की प्रतीक्षा की गई थी। जब थानाध्यक्ष ने एक चौकीदार को भेजा तो बिना देर किए जख्मी को सदर अस्पताल भेज दिया गया।

-पीपी सिंह, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, विभूतिपुर

------------------

सड़क दुर्घटना में जख्मी अज्ञात महिला को सदर अस्पताल पहुंचाने में अपने स्तर से भरपूर सहयोग किया है। सूचना मिलने के तुरंत बाद अपने स्तर से चौकीदार हरेराम राय को भेजा गया। -कृष्ण चंद्र भारती, थानाध्यक्ष, विभूतिपुर

-----------------

बुधवार सुबह सूचना मिलते ही तुरंत उक्त महिला को सदर अस्पताल भिजवाया गया है। लापरवाही बरते जाने के मामले में जानकारी हासिल की जा रही है।-अमन कुमार सुमन, एसडीओ, रोसड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.