Move to Jagran APP

कोविड से बचाव का दूसरा टीका लगवाकर इनाम पाने वालों के मुस्कुरा उठे चेहरे

किसी के हाथ में फ्लास्क तो किसी के हाथ में मिक्सर ग्राइंडर। मुस्कुरा रहा था चेहरा। चेहरे पर निश्िचतता का भाव। निश्चितता इस बात को लेकर कि कोरोना से बचाव होगा। जान पर आफत नहीं आएगी। कोरोना से बचाव को लेकर टीकाकरण अभियान में दूसरी डोज को बढ़ावा देने के लिए टीका लगाओ इनाम पाओ अभियान के तहत शुक्रवार को नगर भवन में पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Dec 2021 01:59 AM (IST)Updated: Sat, 11 Dec 2021 01:59 AM (IST)
कोविड से बचाव का दूसरा टीका लगवाकर इनाम पाने वालों के मुस्कुरा उठे चेहरे
कोविड से बचाव का दूसरा टीका लगवाकर इनाम पाने वालों के मुस्कुरा उठे चेहरे

समस्तीपुर । किसी के हाथ में फ्लास्क तो किसी के हाथ में मिक्सर ग्राइंडर। मुस्कुरा रहा था चेहरा। चेहरे पर निश्िचतता का भाव। निश्चितता इस बात को लेकर कि कोरोना से बचाव होगा। जान पर आफत नहीं आएगी। कोरोना से बचाव को लेकर टीकाकरण अभियान में दूसरी डोज को बढ़ावा देने के लिए टीका लगाओ इनाम पाओ अभियान के तहत शुक्रवार को नगर भवन में पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। सिविल सर्जन डा. सत्येंद्र कुमार गुप्ता ने खुद सभी से सभी को पुरस्कृत किया। संचालन स्वास्थ्य उपकेंद्र सिघिया खुर्द की एएनएम रेखा कुमारी ने किया। यह खास पुरस्कार वैसे व्यक्तियों को दिया जा रहा था जिन्होंने कोरोना टीका का दूसरा डोज लिया था। वैसे लोग जिनकी दूसरी डोज लेने का समय पूरा हो गया है और निर्धारित तिथि से सात दिन के अंदर टीका लेकर लाटरी की पात्रता को पूरा करते हैं। इसमें शहर की पंजाबी कालोनी निवासी अशोक महतो को बंपर प्राइज दिया गया। इसके अलावा जितवारपुर निवासी परवीण खातून, फुलो देवी, रमेश कुमार साह, अमृता कुमारी, गुलशन बेगम, जमिला खातून, दलसिंहसराय निवासी मो. सद्दाम, कल्याणपुर निवासी राज कुमारी देवी, हरपुर एलौथ निवासी अमृता कुमारी, राकेश कुमार और श्रवण राय को सांत्वना पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया। मौके पर जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. सतीश कुमार सिन्हा, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. रवि कुमार गुप्ता, डा. अनिल कुमार पासवान, डा. आदित्य कुमार, डीपीएम एसके दास, स्वास्थ्य प्रशिक्षक राजीव रंजन, बीसीएम पूनम कुमारी, आलोक कुमार, रंजना कुमारी, नेयाज अहमद, अभिनव कुमार, दीपक कुमार आदि उपस्थित रहे। उत्कृष्ट कार्य के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को किया गया पुरस्कृत :

loksabha election banner

शहर के नगर भवन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र समस्तीपुर अंतर्गत कोविड-19 जांच और टीकाकरण में उत्कृष्ट कार्य करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को पुरस्कृत किया गया। सीएस ने जिले में समस्तीपुर प्रखंड अंतर्गत सबसे अधिक टीकाकरण करने पर तारीफ की। समस्तीपुर पीएचसी अंतर्गत कुल चार लाख 23 हजार 866 का टीकाकरण हुआ। इसमें शहरी क्षेत्र में दो लाख 40 हजार 752 और ग्रामीण में एक लाख 83 हजार 114 का टीकाकरण हुआ। बेहतर कार्य के लिए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. रवि कुमार गुप्ता के नेतृत्व व स्वास्थ्य प्रशिक्षक राजीव रंजन और बीसीएम पूनम कुमारी के निर्देशन में उत्कृष्ट कार्य हुआ। इसमें स्वास्थ्य उपकेंद्र धुरलख की एएनएम सुनीता देवी, रघुनाथपुर बेला की एएनएम हीरा कुमारी, मुसापुर की एएनएम सुरुचि कुमारी, राजखंड की चंद्रमणि गुप्ता को अक्टूबर में टीकाकरण में उत्कृष्ट कार्य के लिए पुरस्कृत किया गया। कोविड जांच और टीकाकरण में बेहतर कार्य के लिए एएनएम मीनु कुमारी और पूजा भारती को पुरस्कृत किया गया। टीकाकरण एवं जांच में उत्कृष्ट योगदान देने एवं डाटा संकलन में बेहतर सहयोग के लिए फार्मासिस्ट निरंजन कुमार, टीकाकरण के लिए सर्वे में बेहतर कार्य के लिए आशा शशि कुमारी, नूतन कुमारी, नीलम कुमारी, टीकाकरण में बेहतर सत्यापन कार्य एवं उत्प्रेरण के लिए केयर इंडिया के कर्मी प्रिस प्रशांत, वेरिफायर में ललित कुमार वर्मा और सौरभ सिंह को पुरस्कृत किया गया। कोरोना से बचाव को लेकर सभी लें दूसरा डोज

सिविल सर्जन ने लोगों से समय पर दूसरा डोज लेने की अपील की और कहा कि बिना दूसरे डोज के हम पूरी तरह कोविड से प्रतिरक्षित नहीं हो सकते। पुरस्कृत होने वाले लोगों से टीका लेने के लिए अन्य लोगों को प्रेरित करने की अपील की। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. सतीश कुमार सिन्हा ने कहा कि हम सभी को मिलकर टीकाकरण के अभियान को सफल बनाना है। सभी के व्यापक सहयोग से ही ना सिर्फ टीकाकरण के अभियान को पूरी तरह से सफल बनाया जा सकता है, बल्कि कोरोना से सभी का बचाव किया जा सकता है। विजेताओं को मिले 10 सांत्वना और एक बंपर पुरस्कार

केयर इंडिया के डीटीएल डा. प्रशांत इस्सवल ने बताया कि पुरस्कार अभियान के तहत प्रत्येक प्रखंड में 10 सांत्वना पुरस्कार तथा एक बंपर पुरस्कार की योजना है। शहर के नगर भवन में इसकी शुरुआत हुई। लकी ड्रा कार्यक्रम अगले चार सप्ताह यानी 31 दिसंबर तक प्रति सप्ताह इनामों की बारिश करता रहेगा। सांत्वना पुरस्कार में एक लीटर के फ्लास्क, बंपर पुरस्कार में मिक्सर ग्राइंडर सहित अन्य उपहार लोगों को दिया जाना है। इसके अलावा महीने में तीन और ग्रैंड पुरस्कार की भी योजना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.