Move to Jagran APP

बारिश के बाद भी नहीं रुके कदम, जमकर पड़े वोट

विद्यापतिनगर प्रखंड की सात पंचायतों में शुक्रवार को झमाझम बारिश के बीच पैक्स चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। दिनभर बारिश के बावजूद मतदाताओं ने अपने वोट का प्रयोग किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 01:52 AM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 01:52 AM (IST)
बारिश के बाद भी नहीं रुके कदम, जमकर पड़े वोट
बारिश के बाद भी नहीं रुके कदम, जमकर पड़े वोट

समस्तीपुर । विद्यापतिनगर प्रखंड की सात पंचायतों में शुक्रवार को झमाझम बारिश के बीच पैक्स चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। दिनभर बारिश के बावजूद मतदाताओं ने अपने वोट का प्रयोग किया। शुक्रवार को हुई झमाझम बारिश भी मतदाताओं के हौसले नहीं डिगा सकी और लोगों ने पैक्स चुनाव में बेहद उत्साह से हिस्सा लेकर अपने प्रत्याशियों के पक्ष में वोट डाले। सुबह 11 बजे तक लगभग सभी पंचायतों में मतदान करीब 20 प्रतिशत हुआ था, लेकिन उसके बाद लोगों के मतदान केंद्रों पर पहुंचने का सिलसिला काफी तेजी से शुरू हो गया। मतदाताओं का अपने प्रत्याशियों को वोट देने के लिए देखा गया उत्साह देखते ही बनता था। दोपहर बाद तो मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारें लगने से प्रत्याशियों की जान में जान आ गई। पैक्स चुनाव को लेकर मतदान केंद्रों के बाहर कई प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच काफी गहमा-गहमी दिखी। इधर, मतदान को लेकर प्रशासन मतदान केंद्रों पर काफी सजग व मुस्तैद दिखा। एसडीओ विष्णुदेव मंडल, बीडीओ सह आरओ प्रकृति नैनन, सीओ अजय कुमार मतदान प्रारंभ होते ही मतदान केंद्रों का निरीक्षण करते देखे गए। प्रखंड की सात पंचायतों में पैक्सों के चुनाव को लेकर सात मतदान केंद्रों पर 14 बूथ बनाए गए थे। सभी बूथों पर कुल 7637 मतों में से कुल 5054 मत गिरे। 67 प्रतिशत वोटरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सबसे अधिक सोठगामा पंचायत में 70 प्रतिशत वोट डाले गए। एक मतदान केंद्र पर दो व तीन बूथ बनाए जाने के कारण सभी मतदान केंद्रों पर पुलिस पदाधिकारी व पुलिस बल की संख्या अधिक देखने को मिल रहे थे। वहीं चुनाव प्राधिकरण के आदेश पर दो पंचायत कांचा व मनियारपुर में चुनाव अगले आदेश तक स्थगित किए जाने की सूचना बीडीओ सह आरओ ने दी।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.