Move to Jagran APP

लंबित मामलों के निष्पादन में देरी पर बिफरे प्रभारी एसपी, थानाध्यक्षों की लगाई क्लास

समाहरणालय स्थित पुलिस कार्यालय में शनिवार को प्रभारी एसपी सह दरभंगा के सिटी एसपी अशोक प्रसाद ने पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक कर अपराध की मासिक समीक्षा की। जिले में बढ़ रहे लूटपाट की घटनाएं और अपराध नियंत्रण के लिए सभी थानाध्यक्षों और वरीय पुलिस पदाधिकारियों को सख्त निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 12:54 AM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 12:54 AM (IST)
लंबित मामलों के निष्पादन में देरी पर बिफरे प्रभारी एसपी, थानाध्यक्षों की लगाई क्लास
लंबित मामलों के निष्पादन में देरी पर बिफरे प्रभारी एसपी, थानाध्यक्षों की लगाई क्लास

समस्तीपुर । समाहरणालय स्थित पुलिस कार्यालय में शनिवार को प्रभारी एसपी सह दरभंगा के सिटी एसपी अशोक प्रसाद ने पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक कर अपराध की मासिक समीक्षा की। जिले में बढ़ रहे लूटपाट की घटनाएं और अपराध नियंत्रण के लिए सभी थानाध्यक्षों और वरीय पुलिस पदाधिकारियों को सख्त निर्देश दिया। चेतावनी दी कि कार्य में लापरवाही बरतने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने थानावार दर्ज कांडों और उसके निष्पादन के अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। प्रत्येक थाना में घटित आपराधिक घटनाएं हत्या, लूट पाट सहित अन्य मामलों में अब तक प्रशासनिक कार्रवाई और उपलब्धियों के बारे में जाना। उसके बाद अपराध के पूर्व के रिकार्ड और वर्तमान के बारे में पूछताछ हुई। गंभीर मामलों के निष्पादन में देरी को देखते हुए एसपी ने कई थानाध्यक्षों की क्लास लगा डाली। थानाक्षेत्र के लूट, हत्या, अपहरण आदि गंभीर अपराधों से जुड़े फरार वारंटियों को गिरफ्तार करने तथा कुर्की की जल्द कार्रवाई करने का निर्देश दिया। साथ ही शराब धंधेबाजों के विरुद्ध धड़- पकड़ अभियान तेज करने की बात कही। ऐसे अपराधियों को स्पीडी ट्रायल के माध्यम से सजा दिलाने और न्यायालय के माध्यम से अपराधियों की जमानत निरस्त कराने का प्रयास करने की बात कही। उन्होंने कहा कि कार्य में लापरवाही बरतने पर अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी। वहीं जो थानाध्यक्ष अपने दायित्व का ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करेंगे, उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा। एसपी ने स्पष्ट किया कि इस बीच पुलिस की कुछ क्राइम हेड में उपलब्धियां भले ही बढ़ी है लेकिन अभी और भी तेजी लाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई निरंतर जारी रखेंगे। इसमें किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं होगी। मौके पर सदर डीएसपी प्रीतिश कुमार, दलसिंहसराय डीएसपी दिनेश कुमार पांडेय, रोसड़ा डीएसपी शहरियार अख्तर, पटोरी डीएसपी विजय कुमार, नगर थानाध्यक्ष अरुण राय, मुफस्सिल थानाध्यक्ष विक्रम आचार्य, रोसड़ा थानाध्यक्ष सीताराम प्रसाद समेत थानाध्यक्ष व पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहे। --------------------------------------------------------------------------

prime article banner

प्रमुख पति हत्याकांड में जल्द होगी हत्यारों की गिरफ्तारी

पूसा प्रमुख पति अन्नू तिवारी के हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस की कार्रवाई तेज कर दी गई है। जल्द ही सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। प्रभारी एसपी ने बताया कि सदर डीएसपी प्रीतिश कुमार के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित की गई है। जो संभावित ठिकानों पर लगातार छापेमारी कर रही है। जल्द ही सभी आरोपित पकड़े जाएंगे। मुख्य अभियुक्त की पहचान हो चुकी है। इसके अलावे चार अन्य लोगों की संलिप्तता भी सामने आई है। हत्या को लेकर सभी बिदुओं पर जांच की जा रही है। जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इधर, सोमवार को एक प्रतिनिधिमंडल के साथ मृतक के आश्रितों ने पटना में डीजीपी एसके सिघल से मिलकर न्याय व सुरक्षा की गुहार लगाई है। बता दें कि बीते 26 मार्च को अपराधियों ने दिनदहाड़े घर में घुसकर अन्नू को गोलियों से छलनी कर दिया। इस बाबत मृतक की मां ने स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए पांच को नामजद किया है। इसके बावजूद अबतक किसी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.