Move to Jagran APP

पटना के फ्लिपकार्ट व मालीनगर की इंस्टाकार्ट लूट की घटनाओं में समानता

जिले में चोरी व लूट की बढ़ती घटनाएं पुलिस के लिए सिरदर्द साबित हो रही है। हर दिन किसी ने किसी इलाके में कैश लूट की वारदात हो रही है। बावजूद कैश ट्रांजेक्शन के जुड़े लोग और कंपनियां सुरक्षा मानकों का ख्याल नहीं रख पा रही है। नतीजा यह कि अपराधियों के द्वारा उन्हें निशाना बनाया जाता है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Jan 2022 02:07 AM (IST)Updated: Tue, 11 Jan 2022 02:07 AM (IST)
पटना के फ्लिपकार्ट व मालीनगर की इंस्टाकार्ट लूट की घटनाओं में समानता
पटना के फ्लिपकार्ट व मालीनगर की इंस्टाकार्ट लूट की घटनाओं में समानता

समस्तीपुर । जिले में चोरी व लूट की बढ़ती घटनाएं पुलिस के लिए सिरदर्द साबित हो रही है। हर दिन किसी ने किसी इलाके में कैश लूट की वारदात हो रही है। बावजूद कैश ट्रांजेक्शन के जुड़े लोग और कंपनियां सुरक्षा मानकों का ख्याल नहीं रख पा रही है। नतीजा यह कि अपराधियों के द्वारा उन्हें निशाना बनाया जाता है। रविवार देर रात हथियारबंद नकाबपोश अपराधियों ने चकमेहसी थाना क्षेत्र के मालीनगर गांव स्थित कल्याणपुर पूसा मुख्य मार्ग के निकट इंस्टाकार्ट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के आफिस में कर्मियों को बंधक बनाकर 17 लाख 41 हजार रुपये, तीन मोबाइल लूट लिए। पहचान छिपाने के लिए बदमाशों ने कार्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरे का हार्डडिस्क व डीभीआर भी निकाल लिया। रात करीब 9 बजे तीन बाइक पर सवार छह की संख्या में आए अपराधियों ने इस वारदात को अंजाम दिया। जिस वक्त यह घटना हुई, कार्यालय के कर्मी संजय कुमार, मोनू कुमार, राजेश कुमार कलेक्शन के रुपये मिला रहे थे। करीब दस मिनट के अंतराल में सभी बदमाश घटना को अंजाम देकर बाइक से हथियार लहराते हुए कल्याणपुर की ओर भाग निकले। इस दौरान कार्यालय के बाहर दो-तीन राउंड हवाई फायरिग भी की। सोमवार को पीड़ित कर्मी बेगूसराय जिला के पंचतल्ला निवासी राजेश कुमार ने छह अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। सदर डीएसपी सेहबान हबीब फखरी ने बताया कि आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। बदमाशों के संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

loksabha election banner

-----------------------------------------------------

पूर्व में भी हो चुकी है घटनाएं

बर्ष 2020 में 3 नवम्बर को चकमेहसी थाना क्षेत्र के कुशियारी चौक के निकट बाइक सवार अपराधियों ने मालीनगर गांव स्थित इसी कंपनी के कर्मी राजा कुमार से 15 लाख 60 हजार रुपये लूट लिए। घटना उस वक्त हुई, जब पीड़ित कर्मी कार्यालय से कलेक्शन के रुपये लेकर मधुरापुर सेंट्रल बैंक की शाखा में जमा करने जा रहा था।

----------------------------------------------------

ग्रामीण इलाके में वित्तीय संस्थानों पर बदमाशों की नजर

ग्रामीण इलाके में कैश ट्रांजेक्शन से जुड़े वित्तीय संस्थान अपराधियों के साफ्ट टार्गेट पर हैं। वर्ष 2020 में 17 जनवरी को चकमेहसी थाना क्षेत्र के सैदपुर गांव स्थित माइक्रो फाइनेंस कार्यालय में दिनदहाड़े अपराधियों ने कर्मियों को बंधक बनाकर 17 लाख रुपये लूट लिए। वर्ष 2018 में 09 दिसंबर को रोसड़ा थाना क्षेत्र के बड़ी दुर्गा स्थान स्थित एलएनटी फाइनेंस कार्यालय में कर्मियों को बंधक बनाकर 42 लाख रुपये लूट लिए। वर्ष 2020 के 20 अगस्त को मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के हरपुर एलौथ के पास फ्लिप कार्ट कंपनी के कार्यालय से समान लदा ट्रक लूट लिया। इसके अलावे कई बैंक शाखाओं को भी निशाना बनाया गया।

---------------------------------------------

पटना में फ्लिपकार्ड और समस्तीपुर में इंस्टाकार्ड कार्यालय को एक ही रात बनाया निशाना

रविवार की रात 8 से 9 बजे के बीच अपराधियों ने पटना के दीघा आशियाना रोड में फ्लिप कार्ड और समस्तीपुर के चकमेहसी थाना क्षेत्र में इंस्टाकार्ट कार्यालय में लूट की घटना को अंजाम दिया। दोनों घटनाओं की माडस अपरेंडी भी एक जैसी ही है। दर्जन भर हथियारबंद लुटेरे पटना में फ्लिप कार्ड कंपनी के कार्यालय में कर्मियों को बंधक बनाकर 12 लाख रुपये लूट लिए, वहीं रात 9 बजे चकमेहसी थाना के मालीनगर गांव स्थित इंस्टाकार्ड कार्यालय में कर्मियों को बंधक बनाकर 17 लाख 41 हजार लूट की घटना को अंजाम दिया। दोनों घटनाओं में हथियारबंद अपराधी कार्यालय में घुसे। कर्मियों को बंधक बनाया और फिर लूट की वारदात कर भाग निकला। खास बात यह है कि दोनों घटनाओं में अपराधियों ने कार्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरे के हार्ड डिस्क व डीभीआर को क्षतिग्रस्त कर दिया। इससे आशंका है कि अपराधी किसी खास नेटवर्क से जुड़े हो सकते हैं। पुलिस यह मान रही है कि घटना को सटीक मुखबिरी के बाद अंजाम दिया गया होगा। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना में सभी बिदुओं पर जांच की जा रही है। जल्द ही अपराधियों की पहचान कर ली जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.