Move to Jagran APP

नायक टोली में पसरा सन्नाटा, तीसरे दिन भी घरों मे नहीं जले चूल्हे

कटिहार में हुई सड़क हादसे के तीसरे दिन भी रोसड़ा के नायक टोली में मातमी सन्नाटा पसरा है। हालांकि रोते- फफकते मृतक के स्वजनों की आंखें सूख चुकी है। आज भी मृतक की विधवाएं अपने और बच्चों के भविष्य को ले ऊपर वाले को कोस रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2021 11:11 PM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2021 11:11 PM (IST)
नायक टोली में पसरा सन्नाटा, तीसरे दिन भी घरों मे नहीं जले चूल्हे
नायक टोली में पसरा सन्नाटा, तीसरे दिन भी घरों मे नहीं जले चूल्हे

समस्तीपुर । कटिहार में हुई सड़क हादसे के तीसरे दिन भी रोसड़ा के नायक टोली में मातमी सन्नाटा पसरा है। हालांकि रोते- फफकते मृतक के स्वजनों की आंखें सूख चुकी है। आज भी मृतक की विधवाएं अपने और बच्चों के भविष्य को ले ऊपर वाले को कोस रही है। तीसरे दिन भी नायक टोली के उन चारो घरों में चूल्हा नहीं जला है। पड़ोसियों द्वारा खाना लाने पर भी यह कहते कि गले में नहीं उतर रहा है अन्न का दाना, वापस करने का प्रयत्न करते हैं। प्रत्येक घरों के सामने बैठी पड़ोसी महिलाएं रुंधे गले से सांत्वना दे रही थी। दूरदराज के रिश्तेदार भी मातमपूर्सी में पहुंच रहे हैं। इनके पहुंचते ही फिर एक बार रुदन क्रंदन की आवाज निकलने लगती है। मोहल्ला के सुजीत मिश्रा, सुमन कुमार, रजनीश एवं अशोक कुमार आदि ने मृतक शिवजी एवं अन्य को काफी मिलनसार बताते हुए कहा कि एक साथ इन सभी के जाने से संपूर्ण मोहल्लावासी आहत हैं। हम सभी एक दूसरों के सुख-दुख में मिलकर ही काम करते थे। गुरुवार को दोपहर बाद मृतक शिवजी महतो के घर के सामने बैठे कर्ता पुत्र राजू एवं उसकी बहन चांदनी सूनी आंखों से घर के सामने की सड़क पर टकटकी लगाए थे। ऐसा लग रहा था जैसे अभी भी उन्हें अपने पिता और भाई के लौटने का इंतजार हो। वही विधवा बनी बबीता का इलाज आज भी जारी है। दूसरी ओर बगल के घर में ही डेढ़ माह के रियांश को गोद में लिए राजकुमार की विधवा सोनी देवी अपने पुत्र को निहारी जा रही थी। स्पष्ट था कि अपने साथ-साथ नौनिहाल की चिता भी सता रही है। रामस्वरूप साह की विधवा और बच्चे आज भी सहज नहीं दिखे। सभी की आंखें सूजी हुई थी। कई महिलाएं जगतारिणी देवी को ढांढस बंधा रही थी। जबकि अजय कुमार महतो के घरों के सामने मातमपुर्सी व सांत्वना देने वाले रिश्तेदार व स्थानीय स्वजन बैठे थे। इन सबों के बीच राधा देवी एवं बेटे बेटियों का भी बिलखना जारी था। बताते चलें कि 2 दिन पूर्व मंगलवार की सुबह कटिहार जिले के कुससैला में कोसी पुल पर सड़क हादसे में नायक टोली के 5 लोगों की मौत हो गई थी और तीन बुरी तरह जख्मी हो गए थे। उक्त तीनों का इलाज पीएमसीएच में जारी है। घटना के बाद से ही इस मोहल्ला में मातमी सन्नाटा पसरा है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.