Move to Jagran APP

सीएम की सुरक्षा को लेकर चच्चे-चप्पे पर तैनात रहेंगे सुरक्षाकर्मी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन ने चाक-चौबंद व्यवस्था की है। चप्पे-चप्पे पर अधिकारियों के साथ पुलिस पदाधिकारियों एवं जवानों को तैनात किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Nov 2019 11:52 PM (IST)Updated: Tue, 05 Nov 2019 11:52 PM (IST)
सीएम की सुरक्षा को लेकर चच्चे-चप्पे पर तैनात रहेंगे सुरक्षाकर्मी
सीएम की सुरक्षा को लेकर चच्चे-चप्पे पर तैनात रहेंगे सुरक्षाकर्मी

समस्तीपुर । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन ने चाक-चौबंद व्यवस्था की है। चप्पे-चप्पे पर अधिकारियों के साथ पुलिस पदाधिकारियों एवं जवानों को तैनात किया गया है। मुख्यमंत्री हालांकि हेलीकॉप्टर से आएंगे, बावजूद आसपास के सड़कों पर भी सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त रहेंगे। इसकी मुकम्मल तैयारी जिला प्रशासन की ओर से की गई है। इसको लेकर मंगलवार को पूर्वाभ्यास भी किया गया।

loksabha election banner

बता दें कि बुधवार को श्रीराम जानकी मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरायरंजन प्रखंड के नरघोघी आएंगे। उनके साथ केंद्र एवं राज्य सरकार के भी कई मंत्री, सांसद, विधायक एवं वरीय अधिकारी रहेंगे। जिले में पहला मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया जा रहा है। ऐसे में लोगों में बहुत ज्यादा खुशी है। इस खुशी को व्यक्त करने के लिए काफी संख्या में लोग नरघोघी पहुंचेंगे। इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। जिलाधिकारी शशांक शुभंकर एवं पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन ने संयुक्त आदेश जारी कर संबंधित अधिकारियों को हर हाल में अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर सुबह 10 बजे पहुंच जाने का निर्देश दिया है। हेलीपैड का निर्माण पैक्स के बगल में खाली पड़ी जमीन में कराया गया है। समस्तीपुर के साथ-साथ दरभंगा एवं मधुबनी जिले से भी काफी संख्या में पुलिस पदाधिकारियों को सीएम की सुरक्षा में लगाया गया है। हेलीपैड पर ही मुख्यमंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा। वहां से वे सीधे सभास्थल पर पहुंचेंगे। मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करने के बाद वे सभा को संबोधित करेंगे। सुरक्षा को लेकर मंत्री, सांसद, विधायक, विधान पार्षद एवं अन्य गणमान्य अतिथियों को भी बैठाने की व्यवस्था की गई है। मंच पर वही लोग जा सकते हैं जो पूर्व से चिह्नित हैं। स्थानीय बीडीओ को निर्देश दिया गया है कि बड़ी संख्या में लोग सीएम को आवेदन देने के लिए भी पहुंचते हैं। ऐसे में पर्याप्त संख्या में विकास मित्रों को लगाकर आम लोगों के आवेदन को लेंगे। महिलाओं की अधिक संख्या रहने को देखते हुए काफी संख्या में महिला पदाधिकारियों व महिला पुलिस कर्मियों को भी लगाया गया है।

सादे लिबास में भी तैनात रहेंगे पुलिस पदाधिकारी

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान सादे लिबास में भी पुलिस पदाधिकारी एवं जवानों की तैनाती की गई है। जो पूरी तरह भ्रमणशील रहेंगे। वे भीड़ पर पूरी तरह नजर रखेंगे। इसके अलावा मेटल डिटेक्टर एवं मेटल डोर डिटेक्टर की भी व्यवस्था की गई है। उसकी जांच के बाद ही लोग अंदर प्रवेश कर पाएंगे। वीवीआइपी एवं प्रेस प्रतिनिधियों के लिए जाने के लिए अलग से व्यवस्था की गई है। इन सभी को भी जिला प्रशासन की ओर से निर्गत प्रवेश पत्र के आधार पर अंदर जाने दिया जाएगा। वहां पर तैनात होने वाले अधिकारियों एवं कर्मियों का भी पास निर्गत किया गया है।

अपर समाहर्ता को दिया गया संपूर्ण प्रभार

कार्यक्रम स्थल के संपूर्ण प्रभार में अपर समाहर्ता विनय कुमार को दिया गया है। उनके साथ पटोरी के डीएसपी विजय कुमार रहेंगे। मंच की जिम्मेवारी अपर समाहर्ता राजीव लोक शिकायत निवारण रंजन कुमार कुमार सिन्हा को दिया गया है। शिलान्यास स्थल पर उपविकास आयुक्त वरुण कुमार मिश्रा को तैनात किया गया है। वे वहां के संपूर्ण प्रभार में रहेंगे। इसी तरह अन्य अधिकारियों को भी अलग-अलग प्रभार दिया गया है।

सरायरंजन पीएचसी में तैनात रहेंगे डॉक्टर

सीएम के कार्यक्रम को लेकर सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया है कि सरायरंजन पीएचसी में कुशल डॉक्टरों एवं कर्मियों की टीम के साथ वे मौजूद रहेंगे। सदर अस्पताल में भी आकस्मिक स्थिति के लिए तैयारी कर रखने को कहा गया है। एम्बुलेंस के साथ जीवन रक्षक दवाएं भी मौजूद रखने को कहा गया है। सीएम के कॉरकेड में भी एंबुलेंस के साथ डॉक्टर एवं कर्मी तैनात रहेंगे। सीएम के कॉरकेड का वरीय प्रभार मधुबनी मुख्यालय के पुलिस उपाधीक्षक सतीश चंद्र मिश्र को दिया गया है। कॉरकेड में शामिल वाहनों में सिर्फ सरकारी चालकों को ही रखने का आदेश दिया गया है। अग्निशमन पदाधिकारी को भी सुरक्षा व्यवस्था में तैयार रहने को कहा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.