Move to Jagran APP

हसनपुर से जदयू के राज कुमार राय व विभूतिपुर से राम बालक कुशवाहा ने भरा पर्चा

समस्तीपुर। नामांकन के चौथे दिन द्वितीय चरण में होने वाले पांच विधानसभा क्षेत्रों के लिए चुनाव को

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 11:25 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 05:11 AM (IST)
हसनपुर से जदयू के राज कुमार राय व विभूतिपुर से राम बालक कुशवाहा ने भरा पर्चा
हसनपुर से जदयू के राज कुमार राय व विभूतिपुर से राम बालक कुशवाहा ने भरा पर्चा

समस्तीपुर। नामांकन के चौथे दिन द्वितीय चरण में होने वाले पांच विधानसभा क्षेत्रों के लिए चुनाव को लेकर छह प्रत्याशियों ने अपने नामजदगी के पर्चे दाखिल किए। नामांकन दाखिल करने वालों में हसनपुर विधानसभा क्षेत्र से एनडीए के जदयू प्रत्याशी सह निवर्तमान विधायक राज कुमार राय, विभूतपिुर विधानसभा क्षेत्र से एनडीए के जदयू प्रत्याशी सह निवर्तमान विधायक राम बालक सिंह, विभूतिपुर से ही माकपा नेत्री सह पूर्व विधायक मंजू प्रकाश वर्मा शामिल हैं। श्रीमति वर्मा बतौर निर्दलीय मैदान में उतरी हैं। बक्सर से दो बार वह विधायक रह चुकी हैं। जबकि विभूतिपुर से उनके पति रामदेव वर्मा कई दफे माकपा के टिकट पर विधायक चुने जा चुके हैं। महागठबंधन ने विभूतिपुर सीट माकपा को दिया है। पार्टी ने अजय कुमार को प्रत्याशी बनाया है। इसके आलावा विश्वनाथ चौधरी एवं अमरजीत ठाकुर ने भी बतौर निर्दलीय प्रत्याशी अपना पर्चा दाखिल किया। वहीं मोहिउद्दीननगर विधानसभा क्षेत्र से भाई रणधीर ने राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी (सत्य) से नामांकन पत्र भरा। हालांकि बाद में पुलिस ने एक मामले में उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उजियारपुर एवं रोसड़ा सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र से चौथे दिन भी खाता नहीं खुला। एक भी प्रत्याशी ने अपना नामांकन पत्र अब तक नहीं भरा है।

loksabha election banner

राज कुमार ने दो सेट में दाखिल किया पर्चा

रोसड़ा,संस: विधानसभा चुनाव को ले जारी नामांकन प्रक्रिया के तहत सोमवार को हसनपुर के निवर्तमान जदयू विधायक राजकुमार राय ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। निर्वाची पदाधिकारी सह डीसीएलआर जयचंद्र यादव के समक्ष दो सेट में नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने के पश्चात बाहर निकलते ही समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की। फूल माला से लादकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राज कुमार राय जिदाबाद के नारे लगाए। दिन के करीब 12 बजे सैकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचे राजकुमार राय केवल दो आदमी के साथ नामनिर्देशन कक्ष में गए। वहीं दूसरी ओर 139. रोसड़ा विधानसभा से आज तक एक भी नामांकन दर्ज नहीं कराया गया है। निर्धारित समय तक रोसड़ा के निर्वाची पदाधिकारी एसडीओ ब्रजेश कुमार तथा सहायक निर्वाचन पदाधिकारी नपं के कार्यपालक पदाधिकारी जय चंद्र अकेला नाम निर्देशन कक्ष में सहकर्मियों के साथ तैनात रहे। दिन के 11 बजे से 3 बजे तक चले नामांकन प्रक्रिया के बीच परिसर में पूर्ण चाक-चौबंद व्यवस्था बनी थी। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शहरियार अख्तर, इंस्पेक्टर जयकांत साहू एवं कार्यपालक दंडाधिकारी अमरनाथ गुप्ता दल बल के साथ परिसर में शांति व विधि व्यवस्था कायम रखने को ले लगातार सक्रिय दिखे।

विभूतिपुर से चार प्रत्याशियों ने किया नामांकन

दलसिंहसराय,संस : विभूतिपुर विधानसभा क्षेत्र से लिए जदयू प्रत्याशी रामबालक सिंह सहित चार प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। सैकड़ो समर्थकों के साथ पहुंचे जदयू विधायक तीसरी बार चुनाव मैदान में उतरे हैं। वही उनके साथ विभूतिपुर विधानसभा से ही निर्दलीय उम्मीदवार रामदेव वर्मा की पत्नी पूर्व विधायक मंजू प्रकाश वर्मा, अमरजीत ठाकुर और विश्वनाथ चौधरी ने भी नामांकन का पर्चा भरा। निर्वाची पदाधिकारी सह डीसीएलआर आदित्य कुमार पीयूष के कार्यालय कक्ष में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। वही उजियारपुर विधानसभा क्षेत्र से सोमवार को एक भी उम्मीदवार ने नामांकन दर्ज नही किया। हालांकि संभावित तीन उम्मीदवारों ने नाजिर रसीद कटाया है।

नही दिखा कोरोना का डर, नही हुआ धारा 144 का पालन

सोमवार को विधानसभा चुनाव के द्वितीय चरण के नामांकन के दौरान न तो प्रत्याशियों में कोरोना का डर दिखा और न ही समर्थकों में। इतना ही नही अनुमंडल मुख्यालय के नामांकन स्थल पर प्रशासन के द्वारा बेरिकेडिग किए जाने और धारा 144 के बावजूद अधिकांश उम्मीदवार के समर्थक बेरिकेडिग के अंदर घुसककर निर्वाचन कार्यालय के कक्ष तक पहुंच गए। हालांकि दंडाधिकारी चंदन कुमार के अथक प्रयास से समर्थकों को हटाया गया। इसके लिए लाउडस्पीकर के माध्यम से बार-बार उद्घाोषाणा की जाती रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.