Move to Jagran APP

हैप्पी हत्याकांड के मुख्य आरोपित प्रभात चौधरी की रद होगी जमानत

सदर अनुमंडल के चकमेहसी गांव निवासी शमशेर उर्फ हैप्पी हत्याकांड के मुख्य आरोपित चकहैदर निवासी संजय चौधरी के पुत्र प्रभात चौधरी पर विभिन्न थानों में आ‌र्म्स एक्ट रंगदारी व शराब कांड के एक दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Feb 2021 12:02 AM (IST)Updated: Fri, 12 Feb 2021 12:02 AM (IST)
हैप्पी हत्याकांड के मुख्य आरोपित प्रभात चौधरी की रद होगी जमानत

समस्तीपुर । सदर अनुमंडल के चकमेहसी गांव निवासी शमशेर उर्फ हैप्पी हत्याकांड के मुख्य आरोपित चकहैदर निवासी संजय चौधरी के पुत्र प्रभात चौधरी पर विभिन्न थानों में आ‌र्म्स एक्ट, रंगदारी व शराब कांड के एक दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। बुधवार को सदर डीएसपी प्रीतिश कुमार के नेतृत्व में क्यूआरटी की विशेष टीम ने छापेमारी कर चकहैदर गांव से उसे हथियार के साथ गिरफ्तार किया। उसके पास से एक पिस्टल, एक जिदा कारतूस, एक कार व एक मोबाइल भी बरामद हुआ। गुरुवार को मुफस्सिल थाना में पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन ने मामले का पर्दाफाश किया। बताया कि गिरफ्तार प्रभात चौधरी जिले का मोस्ट वांटेड है। इसके विरुद्ध विभिन्न थानों में रंगदारी, आ‌र्म्स एक्ट , शराबकांड के एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। सीमावर्ती जिलों भी आपराधिक गतिविधियों को संचालित कर रहा था। विगत 30 दिसंबर को प्रभात चौधरी और उसके शागिर्दो ने चकमेहसी गांव के 22 वर्षीय शमशेर उर्फ हैप्पी को अगवा कर गोली मारकर उसकी हत्या कर दी थी। साक्ष्य छिपाने के उद्देश्य से शव ले जाकर मधुबनी जिला के खुटौना छर्रापट्टी नहर के पास फेंक दिया। मृतक के स्वजनों को बाद में हत्या की जानकारी मिली। एसपी ने बताया कि पूर्व में भी एक आरोपित को गिरफ्तार किया था। वहीं मुख्य आरोपित की गिरफ्तारी को लेकर संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही थी। बुधवार की शाम गुप्त सूचना मिली की आरोपित अपने घर आया है। इसके बाद सदर डीएसपी ने नेतृत्व में गठित क्यूआरटी व डीआइयू की विशेष टीम ने छापेमारी कर मुख्य आरोपित प्रभात चौधरी को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपित ने घटना में संलिप्तता स्वीकार की है। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। वहीं गिरफ्तार आरोपितों के बेल कैंसिलेंशन की कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

-------------------------------------------------------

शराब माफियाओं के आपसी वर्चस्व और रुपये के लेने देने में हुई थी शमशेर की हत्या

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित प्रभात चौधरी जिले में चोरी छिपे बड़े पैमाने पर शराब का धंधा संचालित कर रहा था। इसके अलावे दरभंगा और मुजफ्फरपुर सीमावर्ती जिले में उसका गिरोह सक्रिय है। हरियाणा के तस्करों से इसका सीधा कनेक्शन है। वह हरियाणा से चोरी छिपे बड़े पैमाने पर शराब लाकर जिले में धंधेबाजों को सप्लाई देने का काम कर रहा था। इस धंधे में चकमेहसी के शमशेर उर्फ हैप्पी दूसरे गिरोह के लिए काम कर रहा था। पूर्व में प्रभात चौधरी और दूसरे गिरोह के बीच आठ लाख रुपये लेने को लेकर विवाद चल रहा था। इसको लेकर प्रभात चौधरी और उसके शागिर्दो ने बीते वर्ष 30 दिसंबर को शमशेर उर्फ हैप्पी समेत तीन युवकों के साथ मारपीट की। इस क्रम में शमशेर की गोली मारकर हत्या कर दी। साक्ष्य छिपाने के उद्देश्य से शव ले जाकर मधुबनी में फेंक दिया। इसके बाद प्रभात चौधरी और उज्जवल कुमार उर्फ शानु देवघर चले गए। जहां कुछ दिन रहने के बाद उज्ज्वल अपने घर लौट आया। वहीं शमशेर दिल्ली भाग निकला। इस बाबत 1 जनवरी को मृतक के स्वजनों ने स्थानीय थाना में एक आवेदन देकर अपहरण और हत्या की आशंका व्यक्त की थी। प्राथमिकी में प्रभात चौधरी को भी नामजद किया था। बता दें कि घटना को लेकर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में गठित विशेष टीम ने 21 जनवरी को मुख्य आरोपित प्रभात चौधरी के शागिर्द कल्याणपुर के जटमलपुर निवासी उज्जवल कुमार उर्फ शानु को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था।

--------------------------------------

पुलिस टीम को किया जाएगा पुरस्कृत

पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन ने बताया कि जिले के मोस्ट वांटेड अपराधी प्रभात चौधरी की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस संभावित ठिकानों पर लगातार छापेमारी कर रही थी। इसके लिए सदर डीएसपी के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया था। इसमें मुफस्सिल थानाध्यक्ष विक्रम आचार्या, कल्याणपुर थानाध्यक्ष ब्रजकिशोर सिंह, डीआइयू प्रभारी परमानंद लाल कर्ण, सिपाही अखिलेश कुमार, मुफस्सिल थाना के सअनि परशुराम सिंह और पुलिस जवान को पुरस्कृत किया जाएगा। ---------------------------------

गिरफ्तार आरोपित का आपराधिक इतिहास

चकमेहसी थानाकांड संख्या : 126/19 (उत्पाद अधिनियम)

चकमेहसी थानाकांड संख्या : 128/19 (आ‌र्म्स एक्ट )

चकमेहसी थाना कांड संख्या : 129/19 (आ‌र्म्स एक्ट )

चकमेहसी थाना कांड संख्या : 193/19 (उत्पाद अधिनियम )

चकमेहसी थाना कांड संख्या: 152/20

चकमेहसी थाना कांड संख्या: 253/20 (हत्या)

कल्याणपुर थाना कांड संख्या : 159/19

कल्याणपुर थानकांड संख्या : 180/19 (उत्पाद अधिनियम )

कल्याणपुर थाना कांड संख्या : 259/19 (उत्पाद अधिनियम )

कल्याणपुर थाना कांड संख्या : 261/19 (उत्पाद अधिनियम )

दरभंगा जिला के विशनपुर थाना कांड संख्या : 131/19

दरभंगा जिला के मोरो थाना कांड संख्या : 30/19


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.