Move to Jagran APP

भगवान शंकर और पार्वती की सुंदर छवि देख मोहित हुए लोग

शहर में मंगलवार की शाम भूतनाथ मंदिर शंकर दल व्यायामशाला की ओर से भव्य व आकर्षक झांकी निकाली गई। भगवान शंकर एवं पार्वती की आकर्षक झांकी के साथ-साथ परंपरागत हथियारों के साथ लोगों ने शहर में परिभ्रमण किया। जगह-जगह खिलाड़ियों ने अपने खेल का प्रदर्शन भी किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Aug 2019 12:59 AM (IST)Updated: Wed, 14 Aug 2019 12:59 AM (IST)
भगवान शंकर और पार्वती की सुंदर छवि देख मोहित हुए लोग
भगवान शंकर और पार्वती की सुंदर छवि देख मोहित हुए लोग

समस्तीपुर । शहर में मंगलवार की शाम भूतनाथ मंदिर शंकर दल व्यायामशाला की ओर से भव्य व आकर्षक झांकी निकाली गई। भगवान शंकर एवं पार्वती की आकर्षक झांकी के साथ-साथ परंपरागत हथियारों के साथ लोगों ने शहर में परिभ्रमण किया। जगह-जगह खिलाड़ियों ने अपने खेल का प्रदर्शन भी किया।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार हर साल की भांति इस साल भी भूतनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद श्रद्धालुओं ने शहर में भव्य शोभा यात्रा निकाली। इसमें भगवान शंकर एवं माता पार्वती की आकर्षक झांकी थी। वहीं रथ के साथ ही बैंड बाजे भी थे। हरहर महादेव का जयकारा लगाते हुए भूतनाथ मंदिर व्यायाम शाला से जुड़े समिति के सदस्यों के द्वारा परपंरागत अस्त्र शस्त्रों का पूजन करने के बाद उसका प्रदर्शन किया गया। लाठी, भाला, तलवार, फरसा आदि के साथ खिलाड़ी शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर प्रदर्शन करते रहे। कमेटी के सदस्य मनोज कुमार जायसवाल ने बताया कि शांतिपूर्ण वातावारण में कमेटी के सदस्यों की देखरेख में शोभा यात्रा निकाली गई। शोभा यात्रा को लेकर काफी संख्या में पुलिस पदाधिकारी एवं जवान भी साथ चल रहे थे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.