Move to Jagran APP

सीएए और एनआरसी के विरोध में भारत बंद का दिखा आंशिक असर

एनआरसी सीएए एवं एनपीआर वापस लेने की मांग को लेकर विपक्ष के भारत बंद का आंशिक असर दिखा। बंद को लेकर वामदलों और विपक्षी पार्टियों के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jan 2020 12:13 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jan 2020 12:13 AM (IST)
सीएए और एनआरसी के विरोध में भारत बंद का दिखा आंशिक असर
सीएए और एनआरसी के विरोध में भारत बंद का दिखा आंशिक असर

समस्तीपुर । एनआरसी, सीएए एवं एनपीआर वापस लेने की मांग को लेकर विपक्ष के भारत बंद का आंशिक असर दिखा। बंद को लेकर वामदलों और विपक्षी पार्टियों के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे। कई जगहों पर सड़क जाम कर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया गया। भाकपा माले और बहुजन क्रांति मोर्चा के आह्वान पर भारत बंद को लेकर बुधवार को शहर के ओवरब्रिज के समीप चक्का जाम किया गया। इससे समस्तीपुर-दरभंगा-मुसरीघरारी सड़क मार्ग जाम हो गया। वहीं शहर के ताजपुर रोड स्थित भोला टॉकिज गुमटी के समीप भी सड़क जाम कर दिया गया। इससे समस्तीपुर-ताजपुर-पूसा सड़क मार्ग भी जाम हो गया। जाम रहने की वजह से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। माले कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला। नेतृत्व जिला सचिव प्रो. उमेश कुमार, सुरेंद्र प्रसाद सिंह, फूलबाबू सिंह, अमित कुमार, जीवछ पासवान, रामचंद्र पासवान, राजकुमार चौधरी, अशोक राय, सुनील कुमार, मो.अलाउद्दीन सहित अन्य कर रहे थे। जुलूस शहर के मालगोदाम चौक से कार्यकर्ताओं ने नारे लिखे तख्तियां, झंडा, बैनर के साथ पहुंचे। शहर के विभिन्न सड़क मार्गों से होते हुए ओवरब्रिज के समीप पहुंचकर सभा में तब्दील हुई। अध्यक्षता फूल बाबू सिंह ने की। बंद समर्थकों ने काला कानून बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बंद समर्थकों का कहना था कि देश के नागरिकों से उनका सबूत मांगा जा रहा है और उन्हें प्रताड़ित करने वाला कानून है। सभा को संबोधित करते हुए जनाधिकार पार्टी के मनीष यादव ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार संविधान के साथ छेड़छाड़ कर रही है। इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सभा को राजद के अकबर अली, विश्वनाथ राम, माकपा के सत्यनारायण सिंह, अजय कुमार, रालोसपा के अनंत कुशवाहा, लालबाबू महतो, रंजीत कुमार, भाकपा के सुरेंद्र कुमार मुन्ना समेत अन्य कई दलों के दर्जनों नेताओं ने संबोधित किया। जाम हटाने के लिए पुलिस प्रशासन भी तत्काल पहुंच गई। सदर एसडीओ अशोक कुमार मंडल, डीएसपी प्रीतिश कुमार ने वार्ता की। पुलिस-प्रशासन ने लोगों को समझा कर जाम हटाया। इसके बाद सड़क पर वाहनों का परिचालन सामान्य हुआ।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.