This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

पंचायत समिति की बैठक में उठा खाद्य आपूर्ति मुद्दा

प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित पंचायत समिति भवन में मंगलवार को पंचायत समिति की एक समीक्षात्मक बैठक प्रमुख अंजू देवी की अध्यक्षता में हुई।

JagranWed, 22 Nov 2017 12:05 AM (IST)
पंचायत समिति की बैठक में उठा खाद्य आपूर्ति मुद्दा

समस्तीपुर। प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित पंचायत समिति भवन में मंगलवार को पंचायत समिति की एक समीक्षात्मक बैठक प्रमुख अंजू देवी की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में मुख्य तौर पर खाद्य आपूर्ति, चिकित्सा व आवास योजना के तहत प्रखंड के प्रत्येक पंचायतों में चल रहे कार्यों की समीक्षा की गई। साथ ही इन कार्यों के रुपरेखा पर विचार विमर्श किया गया। हालांकि बैठक शुरू होते ही कई क्षेत्रों में चल रही योजनाओं में धांधली का मुद्दा उठने लगा। बैठक में मौजूद स्थानीय विधायक राजकुमार राय ने चिकित्सा, खाद्य आपूर्ति व आवास योजना में आम लोगों द्वारा की जा रही शिकायत को अहम मुद्दा बनाकर संबंधित पदाधिकारियों को इसमें सुधार लाने की बात कही। उन्होंने एमओ सुमित कुमार को प्रत्येक पंचायत में अनुश्रवण समिति का गठन करवाने का आदेश दिया। ताकि जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों द्वारा राशन व केरोसिन के वितरण पर नजर रखी जा सके। वहीं प्रभारी प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. विमल राय को प्रखंड क्षेत्र में अवैध रूप से चलाए जा रहे नर्सिंग होम के संचालन पर रोक लगाने की बात कहते हुए सूची तैयार कर विभाग के वरीय पदाधिकारी को सौंपने को कहा गया। ताकि प्रखंड क्षेत्र में अवैध नर्सिंग होम के संचालन पर रोक लगाने के लिए ठोस कदम उठाया जा सके। बैठक में आवास योजना में आवास सहायकों द्वारा रकम की मांग करने का भी मुद्दा जोर शोर से उठा। वहीं हसनपुर बाजार के मुख्य सड़क पर से अतिक्रमण हटवाने के लिए एसडीओ को प्रस्ताव भेजने का प्रस्ताव पारित किया गया। विधायक ने संबंधित विभागीय पदाधिकारियों व कर्मियों को इन क्षेत्रों में चल रहे धांधली पर एक सप्ताह के अंदर रोक लगाने व सुधार करने की चेतावनी दी। इस मौके पर बीडीओ प्रेम कुमार यादव ने संबंधित पदाधिकारियों व कर्मियों से विचार विमर्श कर पंसस की बैठक में उठाए गए मुद्दे पर अमल कर सुधार लाने का निर्देश दिया। इस मौके पर सीओ अरुण कुमार, प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष संजीव कुशवाहा, समस्तीपुर कॉपरेटिव बैंक के निदेशक रामचंद्र पासवान, विजय सहनी सहित प्रखंड के सभी पंचायत सचिव, आवास सहायक, पंसस व प्रखंड कर्मी मौजूद थे।

Edited By Jagran

समस्तीपुर में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner