Move to Jagran APP

विधानसभा चुनाव के लिए 20 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

समस्तीपुर। विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को 20 उम्मीदवारों ने नामजदगी के पर्चे भरे। ‌िर्द्वतीय चरण्

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 11:50 PM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 05:09 AM (IST)
विधानसभा चुनाव के लिए 20 उम्मीदवारों ने किया नामांकन
विधानसभा चुनाव के लिए 20 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

समस्तीपुर। विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को 20 उम्मीदवारों ने नामजदगी के पर्चे भरे। ‌िर्द्वतीय चरण में होने वाले नामांकन के लिए 17 और तृतीय चरण के लिए तीन उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इसमें रोसड़ा से दो, हसनपुर विधानसभा से तीन, मोहिउद्दीनगर से आठ, विभूतिपुर और उजियारपुर से दो-दो, मोरवा से एक, कल्याणपुर और वारिसनगर से एक-एक उम्मीदवार ने पर्चे भरे।

loksabha election banner

समस्तीपुर अनुमंडल की पांच विधानसभा सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया तीसरे दिन गुरुवार को भी जारी रहा। वारिसनगर विधानसभा क्षेत्र से महागठबंधन से भाकपा माले उम्मीदवार फुलबाबू सिंह और कल्याणपुर विधानसभा क्षेत्र से रंजीत राम ने पर्चा भरा। मोरवा विधानसभा क्षेत्र से आम अधिकार मोर्चा पार्टी उम्मीदवार के रूप नवीन साह ने नामांकन दाखिल किया। जिला मुख्यालय व अनुमंडल कार्यालय स्थित नामांकन केद्रों पर एनआर के लिए भी लोगों की आवाजाही लगी रही। समस्तीपुर विधानसभा के लिए पांच लोगों ने एनआर कटाया। इसमें शंभूपट्टी से अरविद कुमार, धर्मपुर से अख्तरुल इस्लाम शाहीन, केवस निजामत से नूर इस्लाम, महुआ वैशाली से ऋषिकेश कुमार और नीरपुर से सरोज कुमार झा शामिल हैं। वारिसनगर विधानसभा के लिए कटघारा निवासी अशोक कुमार मुन्ना, कल्याणपुर भागीरथपुर के सुरज कुमार, वारिसनगर सरारी के विनय कुमार, परसा के उर्मिला सिन्हा, पटना कृष्णापुरी की अर्चना रानी, कल्याणपुर विधानसभा के लिए अनामिका पासवान, मोरवा विधानसभा के लिए ताजपुर प्रखंड के आनंदपुर बेला के जयकृष्ण राय, बधौनी के इरशाद, वैशाली जिला के मनीष कुमार, मुजफ्फरपुर जिला के सज्जाद आलम ने एनआर कटाया। इसके साथ ही समस्तीपुर से पांच, वारिसनगर से पांच, कल्याणपुर से एक, मोरवा से चार लोगों ने एनआर लिया। जबकि सरायरंजन से एक भी एनआर नहीं कटाया गया। इस दौरान जिला मुख्यालय व अनुमंडल कार्यालय में चौक चौबंद व्यवस्था देखने को मिली। जगह जगह पुलिस बल व अर्धसैनिक बल के जवान मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.