Move to Jagran APP

चार माह में 30 से अधिक लूट व छिनतई की घटनाएं, वित्तीय प्रतिष्ठान के कर्मी रहे निशाने पर

समस्तीपुर। जिले में बढ़ रही लूट की घटनाएं पुलिस के लिए सिरदर्द साबित हो रही है। हर दिन किसी न किसी इलाके में कैश लूट व छिनतई की वारदात हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 May 2022 12:08 AM (IST)Updated: Fri, 13 May 2022 12:08 AM (IST)
चार माह में 30 से अधिक लूट व छिनतई की घटनाएं, वित्तीय प्रतिष्ठान के कर्मी रहे निशाने पर
चार माह में 30 से अधिक लूट व छिनतई की घटनाएं, वित्तीय प्रतिष्ठान के कर्मी रहे निशाने पर

समस्तीपुर। जिले में बढ़ रही लूट की घटनाएं पुलिस के लिए सिरदर्द साबित हो रही है। हर दिन किसी न किसी इलाके में कैश लूट व छिनतई की वारदात हो रही है। बाइक चोरी तो उनके लिए आम बात हो गई है। बदमाश इतने बेखौफ कि भीड़ भरे इलाके में भी इत्मीनान से घटना को अंजाम देकर निकल जाते हैं। बैंक, फाइनेंस कंपनियां, सीएसपी संचालक व वित्तीय संस्थान से जुड़े प्रतिष्ठान अपराधियों के निशाने पर हैं। पिछले वर्ष की अपेक्षा इस साल भी लूटपाट व छिनतई की घटनाएं कम नहीं हुई है। चार माह के अंतराल में 30 से अधिक लूट की घटनाएं सामने आई। सबसे अधिक सीएसपी संचालक व फाइनेंस कर्मी को निशाना बनाया गया। इसके अलावे कई वित्तीय संस्थानों में लूटपाट की वारदात की गई। जनवरी माह में अपराधियों ने चकमेहसी और मुसरीघरारी इलाके में अलग अलग इंस्टाकार्ट कार्यालय में लूटपाट की। 23 फरवरी को दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के कोनैला रोड स्थित उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक में घुसकर हथियारबंद बदमाशों ने 9 लाख 79 हजार रुपये लूट लिए। वहीं हर सप्ताह किसी ने किसी इलाके में फाइनेंस कर्मी को निशाना बनाया जा रहा है। राहजनी व लूटपाट का विरोध करने पर बदमाश दहशत बनाने के लिए अवैध हथियार का उपयोग करते हैं। पुलिस की सारी व्यवस्था इन शातिर के सामने बौनी साबित हो रही है। लोगों की सक्रियता नहीं होने व पुलिस की शिथिलता को देख अपराधी हावी हैं और लगातार घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। बता दें कि पिछले वर्ष अपराधियों ने सदर अनुमंडल क्षेत्र में एक के बाद एक लगातार चार बैंक शाखाओं को निशाना बनाया। लूटपाट के दौरान सीएसपी संचालक सुनील कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी। दलसिंहससराय के घाट नवादा में सुधा कारोबारी व चालक की गोली मारकर हत्या कर दी। मुसरीघरारी इलाके में आधा दर्जन से अधिक व्यापारियों से रंगदारी मांगी गई। 16 अक्टूबर को बथुआ गांव में पांच लाख रुपये रंगदारी नहीं देने पर किराना दुकानदार चंद्रभूषण प्रसाद की गोली मारकर हत्या कर दी। वर्ष 2022 के 13 अप्रैल को पुलिस अधीक्षक हृदयकांत के नेतृत्व में गठित पुलिस की विशेष टीम ने पुलिस टीम ने रंगदारी व्यवसायियों से रंगदारी मांगने वाले गिरोह के शातिर राजेश पाल और उसके गुर्गों को झारखंड के लोहरदगा से गिरफ्तार किया। इसके अलावे अधिकांश घटनाओं में पुलिस ने शातिरों को पकड़ा। सामान व रुपये की भी बरामदगी हुई। बावजूद बदमाशों का मनोबल कम नहीं हुआ। -----------------------------------------------------

loksabha election banner

वर्ष 2021 में हुई लूट की घटनाएं जनवरी : 06

फरवरी : 06

मार्च : 05

अप्रैल : 11

मई: 08

जून : 06

जुलाई: 15

अगस्त : 05

सितंबर : 10

अक्टूबर : 08

नवम्बर : 10

दिसंबर : 05

---------------------------

वर्ष 2021 में बैंक लूट की घटनाएं

बैंक डकैती : 01

बैंक लूट : 03

-------------------------

वर्ष 2022 में लूट की घटनाएं

जनवरी : 06

फरवरी: 07

मार्च : 05

अप्रैल : 12


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.