Move to Jagran APP

अपराधियों ने लूट ली पिकअप, पुलिस ने की चोरी की प्राथमिकी

समस्तीपुर। थाना क्षेत्र के सोना पेट्रोलियम के समीप शनिवार की देर रात्रि मोहिउद्दीननगर-बछवाड़ा सड़क पर खड़ी एक पिकअप चोरी होने का मामला सामने आया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 12:09 AM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 06:12 AM (IST)
अपराधियों ने लूट ली पिकअप, पुलिस ने की चोरी की प्राथमिकी
अपराधियों ने लूट ली पिकअप, पुलिस ने की चोरी की प्राथमिकी

समस्तीपुर। थाना क्षेत्र के सोना पेट्रोलियम के समीप शनिवार की देर रात्रि मोहिउद्दीननगर-बछवाड़ा सड़क पर खड़ी एक पिकअप चोरी होने का मामला सामने आया है। इसको लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। चालक प्रेमनाथ राय ने बताया कि वह वैशाली जिला से ओल लादकर कटिहार की ओर जा रहा था। रास्ते में सोना पेट्रोल पंप के निकट गाड़ी को सड़क किनारे खड़ा कर शौच के लिए गया। इसी दौरान चोरों ने गाड़ी की चोरी कर ली। थानाध्यक्ष शिवजी पासवान ने बताया कि घटना की प्राथमिकी दर्ज कर इसकी पड़ताल कर जा रही है।

loksabha election banner

दिनभर पिस्टल के बल पर लूट की रही चर्चा : इधर, दिनभर पिस्टल के बल पर पिकअप लूटने की चर्चा होती रही। गाड़ी मालिक राजा पाकर थाना के बाकरपुर सरमसपुर निवासी शिवसागर राय के पुत्र बिपिन राय ने बताया कि तीस हजार मूल्य का ओल लादकर चालक प्रेमनाथ राय पिकअप लेकर कटिहार के काढ़ागोला ले जा रहा था। गाड़ी पर व्यापारी राम औतार सिंह बैठे थे। बताते हैं कि दो बाइक पर सवार पांच अपराधियों ने ओवरटेक कर पहले पिकअप को शनिचरा भूइया स्थान के निकट रोक कर चालक और व्यापारी को बाइक पर बैठा लिया। दूसरे अपराधी ने कथित तौर पर लूटी गई पिकअप को तेजी से बछवाड़ा टोल टैक्स की ओर ले भागे। वहीं चालक और व्यापारी को सड़क पर उतार दिया गया। रविवार को इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई गई। हालांकि, स्थानीय पुलिस ने भी लूट की घटना की पुष्टि की। साथ ही घटनास्थल बछवाड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत में होने की जानकारी दी, लेकिन दोपहर होते-होते जैसे ही वरीय अधिकारियों का दबाव बढ़ा तो वाहन मालिक को बीमा का फायदा लेने का सब्जबाग दिखा लूट की घटना को चोरी में परिणत कर दिया।

जहां रहती पुलिस मुस्तैद, वहीं होता लूट चोरी की वारदात :

विगत कुछ वर्षों से विद्यापतिनगर में सड़क लुटेरे पुलिस को चुनौती देने में डटे हैं। शनिवार को पिकअप की कथित चोरी स्थल के निकट शनिचरा स्थान में पुलिस का पहरा था। यह थानाध्यक्ष शिवजी पासवान का कहना है। फिर भी चोर गाड़ी को चुरा ले गए। इसी तरह दलसिंहसराय विद्यापति सड़क के पुलिस पिकेट के निकट पिस्टल के बल पर स्वर्ण व्यवसायी से चालीस हजार नकद के साथ आभूषणों की लूट हुई थी। वहीं चमथा गैस ऐजेंसी का 70 हजार रुपया दिन दहारे अपराधियों ने लूटा था। पुलिस पिकेट के पास ही चोकर लदी बोलेरो पिकअप लूटी गयी थी।इसके साथ ही लूट की घटनाओं में चमथा विशनपुर के सत्यजीत कुमार की बाइक, फिनो बैंक कर्मी से बाइक की लूट, सोठगामा पैक्स अध्यक्ष मुन्ना कुमार से पच्चीस हजार रुपया की लूट सहित कई अपराध शामिल हैं। चर्चाओं की मानें तो दिनभर टाल-मटोल के उपरांत स्थानीय पुलिस लूट की घटना की पुष्टि कर घटनास्थल को बछवाड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत होने की जानकारी दी। लेकिन दोपहर होते- होते जैसे ही वरीय अधिकारियों का दबाव बढ़ा तो वाहन मालिक को बीमा का फायदा लेने का सब्जबाग दिखा लूट की घटना को चोरी में परिणत कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.