Move to Jagran APP

'जान है तो जहान' के नारे को जीवन में उतारने की जरूरत

शहर के आरएसबी इंटर विद्यालय में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत आयोजित कार्यक्रम में कोविड-19 से बचाव के नियमों का पालन करते हुए छात्र-छात्राओं को जागरूक किया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 11:50 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 11:50 PM (IST)
'जान है तो जहान' के नारे को जीवन में उतारने की जरूरत
'जान है तो जहान' के नारे को जीवन में उतारने की जरूरत

समस्तीपुर । शहर के आरएसबी इंटर विद्यालय में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत आयोजित कार्यक्रम में कोविड-19 से बचाव के नियमों का पालन करते हुए छात्र-छात्राओं को जागरूक किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्राचार्य भुपनेश्वर राम ने सड़क दुर्घटनाओं के प्रति चिता व्यक्त करते हुए उसके बचाव पर प्रकाश डाला। प्राचार्य ने कहा कि दुर्घटना से देर भली, जान है तो जहान है के नारों को जीवन में उतारना होगा। अनिवार्य रूप से दोपहिया वाहन चालक को हेलमेट, कार व अन्य वाहनों में बैठने वालों के लिए सीट बेल्ट का उपयोग करना चाहिए। दुर्घटना से बचाव के लिए सतर्कता बरतने की जरूरत है। बच्चों को सड़क की बाई ओर चलने की आदत, दोनों तरफ देखकर जेबरा क्रॉसिग पर सड़क पार करने, धैर्यपूर्वक साइकिल चलानी चाहिए। पहले से सतर्क रहकर ही हम सड़क दुर्घटनाओं पर काबू पा सकते हैं। विद्यालय में उपस्थित छात्र-छात्राओं, शिक्षक, शिक्षिकाओं ने भी सड़क नियमों एवं मानकों को अपनाने की बात कही। संचालन निलय कुमार ने किया। मौके पर सरफराज आलम, अशोक कुमार, विनय कुमार चौधरी, महेंद्र प्रसाद, कैलाश महतो, अवधेश कुमार झा, अशोक कुमार राय, फरजाना यासमीन आदि उपस्थित रहे। -------------------

loksabha election banner

सुरक्षित जीवन के लिए सड़क पर यातायात नियमों का पालन करना जरूरी फोटो : 21 एसएएम 08 जासं, समस्तीपुर : सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत गोल्फ फील्ड रेलवे कॉलोनी उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में गुरुवार को शपथ समारोह का आयोजन किया गया। अध्यक्षता प्रधानाध्यापक शाह जफर इमाम ने की। संचालन शिक्षक दीपक कुमार रजक ने किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रवर्तन अवर निरीक्षक अनिल कुमार सिंह उपस्थित हुए। उन्होंने कहा कि सुरक्षित जीवन के लिए हमेशा सड़क पर सुरक्षित ढंग से चलना चाहिए। साथ ही यातायात नियम का भी पालन करना चाहिए। कार्यक्रम को विद्यालय के शिक्षक डॉ. अब्दुल कादिर, रागिनी कुमारी, यशवंत कुमार, संतोष कुमार चौधरी, सुजीत कुमार, मोहम्मद हमीदुर रहमान एवं लिपिक विजय कुमार ने संबोधित किया। अध्यक्षीय संबोधन में प्रधानाध्यापक शाह जफर इमाम ने कहा कि यह जीवन अमूल्य है और इस जीवन को सुरक्षित रखना हर नागरिक का महत्वपूर्ण कर्तव्य हैं। उन्होंने कहा कि हमें सावधानीपूर्वक सड़क पर चलना चाहिए तथा उन तमाम नियमों का पालन करना चाहिए जो सुरक्षित सड़क यात्रा के लिए आवश्यक है। मौके पर विद्यालय के शिक्षक बलवंत, प्रसाद, संगीता कुमारी, सीमा कुमारी, सीता कुमारी सिन्हा, पवन कुमार भगत, सुनील कुमार, पूजा शर्मा, बबीता रानी, पूजा कुमारी के साथ-साथ परिवहन के विभाग के कर्मी एवं बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं एवं शिक्षक कर्मचारी उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत में सभी उपस्थित शिक्षकों-कर्मचारियों एवं छात्र-छात्राओं ने सड़क सुरक्षा से संबंधित शपथ पत्र का पाठ किया। विद्यालय के शिक्षक दीपक कुमार ने शपथ पत्र पाठ का नेतृत्व किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.