Move to Jagran APP

विधि व्यवस्था को लेकर एसपी ने दिए निर्देश

समस्तीपुर। शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराने को लेकर पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने जिले के सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सर्किल इंस्पेक्टर और थानाध्यक्षों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Apr 2019 12:15 AM (IST)Updated: Fri, 05 Apr 2019 06:29 AM (IST)
विधि व्यवस्था को लेकर एसपी ने दिए निर्देश
विधि व्यवस्था को लेकर एसपी ने दिए निर्देश

समस्तीपुर। शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराने को लेकर पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने जिले के सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सर्किल इंस्पेक्टर और थानाध्यक्षों के साथ बैठक की। पुलिस कार्यालय में हुई बैठक के दौरान चुनाव की तैयारियों पर चर्चा करते हुए सभी थानाध्यक्षों से संवेदनशील बूथ, बूथों की संख्या, उसका भौतिक सत्यापन आदि पर चर्चा की। साथ ही निरोधात्मक कार्रवाई ककी समीक्षा करते हुए संवेदनशील बूथों की जानकारी प्राप्त की। इसके अलाव अ‌र्द्धसैनिक बलों को ठहराने के जगहों के बारे में भी पूरी जानकारी ली। बता दें कि इस बार लोकसभा चुनाव के दौरान प्रर्याप्त संख्या में पारा मिलिट्री फोर्स को चुनाव के दौरान लगाया जा रहा है। इसमे डीएपी, आइटीबीपी, बीएसएफ, आरपीएसएफ, सीआरपीएफ आदि जवानों को लगाया जाएगा। एसपी ने डीएसपी समेत सभी थानाध्यक्षों को निर्देश जारी करते हुए कहा की 107, सीसीए, जेल ट्रांसफर के अलावा राउंड- ओ-क्लॉक सघन वाहन चेकिग अभियान चलावें। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार डब्लू झा, पप्पू चौधरी समेत पांच अपराधियों को दूसरे जिले में जेल ट्रांसफर किया गया है। सभी थानाध्यक्षों को यह भी कहा गया है कि वे अपने-अपने क्षेत्र में पड़ने वाले सभी बूथों का पुन: जायजा लेते हुए रिर्पोट पुलिस कार्यालय में समर्पित करें। साथ ही रामनवमी पर्व को देखते हुए सभी थानाध्यक्ष को शांति समिति की बैठक आयोजित करने का निर्देश दिया। बता दें कि 29 मार्च तक सत्यापित शस्त्रों की संख्या 1322, जमा शस्त्रों की संख्या 178, 107 के तहत 8894, 107 के तहत बांड डाउन की संख्या 661, चेक पोस्ट की संख्या 77, एसएसटी की संख्या 30, एनबीडब्लू का निष्पादन 62, सीसीए के तहत जिला बदर 74, अवैध शराब की बरामदगी 18965 लीटर, वाहन चेकिग के दौरान जुर्माना की राशि 9,68,150 रूपया, भेद्य बूथों की संख्या 793, असामाजिक तत्वों की संख्या 1140 बतायी गई है। इधर,मुख्यालय डीएसपी ने शहर और मुफस्सिल थाना क्षेत्र का जायजा लेते हुए प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारी और सिपाही की जमकर क्लास लगाई। सभी को एसपी कार्यालय बुलाकर उनके प्रतिनियुक्ति स्थल की जानकारी ली। साथ ही शहर व मुफस्सिल थाना क्षेत्र में किसी भी हाल में विधि व्यवस्था कायम रहे, इसको लेकर कई दिशा निर्देश दिए। मुख्यालय डीएसपी का कहना था कि हर हाल में बाइक राइडर्स और संदिग्ध लोगों को अवैध रूप से विचरण करते देखें तो फौरन उसे थाने लाकर सत्यापन करे। हर क्षेत्र में मूवमेंट की बात भी कही।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.