Move to Jagran APP

अलर्ट मोड में रहें अनुमंडलीय कोविड अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मी : डीएम

कोरोना संक्रमण के बढ़ते रफ्तार और मरीजों की संख्या को देखते हुए गुरुवार को जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने दलसिंहसराय अनुमंडलीय अस्पताल में बने कोविड- डेडिकेटेड वार्ड का निरीक्षण किया। यहां 110 बेड ऑक्सीजन की सुविधा के साथ उपलब्ध है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 01:16 AM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 01:16 AM (IST)
अलर्ट मोड में रहें अनुमंडलीय कोविड अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मी : डीएम
अलर्ट मोड में रहें अनुमंडलीय कोविड अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मी : डीएम

समस्तीपुर । कोरोना संक्रमण के बढ़ते रफ्तार और मरीजों की संख्या को देखते हुए गुरुवार को जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने दलसिंहसराय अनुमंडलीय अस्पताल में बने कोविड- डेडिकेटेड वार्ड का निरीक्षण किया। यहां 110 बेड ऑक्सीजन की सुविधा के साथ उपलब्ध है। इस दौरान जिलाधिकारी ने एसडीओ ज्ञानेंद्र कुमार और जिला स्वास्थ्य पदाधिकारी को निर्देश दिया कि सभी पीएचसी में कोविड- प्रभावित रोगियों के लिए एक एंबुलेंस विशेष रूप से रखें। जिलाधिकारी ने अस्पताल के निरीक्षण के दौरान वार्ड में उपलब्ध साफ-सफाई, पेयजल की व्यवस्था, इंटरकॉम की सुविधा, भोजन कराने की सुविधाओं पर विस्तृत जानकारी डीएस डॉ अरुण कुमार से प्राप्त की। अस्पताल के द्वारा कोविड मरीजों के लिए की जा रही तैयारी पर जिला पदाधिकारी द्वारा संतोष व्यक्त करते हुए अस्पताल अधीक्षक को निर्देश दिया कि अस्पताल के स्वस्थ कर्मी हमेशा अलर्ट मोड में रहें । जिससे मरीज आने पर तुरंत उसकी चिकित्सा की जा सके। वही मौके पर मौजूद नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी राकेश रंजन को डीएम ने अनुमंडल अस्पताल परिसर में मिट्टी भराई कराने का निर्देश दिया। जिससे बरसात के दिनों में परिसर में पानी ना लगे। मौके पर अस्पताल प्रबंधक पूर्णेन्दु कुमार, सहित पीएचसी के प्रशुन कुमार, अरविद कुमार आदि उपस्थित थे । डीएम ने कोविड-19 आइसोलेशन सेंटर का किया निरीक्षण

loksabha election banner

डीएम शशांक शुभंकर ने गुरुवार को पटोरी स्थित कोविड-19 डेडिकेटेड अनुमंडलीय अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पटोरी के एसडीओ मोहम्मद जफर आलम, बीडीओ डॉक्टर नवकंज कुमार, चिकित्सा प्रभारी डॉ. अमिताभ रंजन आदि मौजूद थे। डीएम ने आइसोलेशन में रह रहे व्यक्ति से बात की तथा मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने आइसोलेशन केंद्र के बेड एवं अन्य आवश्यक सुविधाओं का भी अवलोकन किया। निरीक्षण के दौरान डीएम ने चिकित्सा प्रभारी को कई निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि रोस्टर के हिसाब से मरीजों को खाना मिलना चाहिए। आवश्यक दवाएं उपलब्ध होनी चाहिए। उन्होंने निर्देश दिया कि ''मे आई हेल्प यू'' काउंटर पर रोस्टर के अनुसार एक व्यक्ति की प्रतिनियुक्ति हो और वार्ड में ऑक्सीजन सिलेंडर एवं बेड तैयार अवस्था में रखा जाए। उन्होंने सफाई व्यवस्था का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि डस्टबिन का प्रयोग करें। शौचालय में सफाई की व्यवस्था दुरुस्त हो। वेस्टेज मटेरियल के लिए अलग से व्यवस्था की जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.